News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारतीय गेंदबाजों के आगे धराशाई हुई श्रीलंकाई टीम ,बल्लेबाजों ने मचाया गदर

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2023 के 33वें मुकाबले में भारत और श्रीलंका आमने-सामने हैं. वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में कप्तान रोहित शर्मा 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़कर पारी को संभाल लिया है. कोहली के मौजूदा वर्ल्ड कप में 400 रन भी पूरे हो गए हैं. मैच में टॉस श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. टीम इंडिया की तरफ से तीन बल्लेबाज अपने शतक से चूक गए. पहले शुभमन गिल ने 92 रन पर अपना विकेट खोया, इसके बाद विराट 88 रन पर आउट हो गए. फिर श्रेयस अय्यर भी 82 रन पर आउट हो गए. भारत ने श्रीलंका के सामने 358 रन का लक्ष्य रखा है.

श्रीलंका की टीम में एक बदलाव हुआ. टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम भी पहले बैटिंग ही करना चाहते थे. लाइट्स में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और गेंद स्विंग होती है. भारत ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. अगर भारत ये मैच जीत लेता है तो फिर विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना वाला पहला देश बन जाएगा.

टीम इंडिया ने अबतक खेले अपने सभी 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका के भी भारत के बराबर 12 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है.  श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में अबतक खेले 6 में 2 ही मैच जीते हैं और उसके 4 अंक हैं.

Advertisement

श्रीलंका की टीम ने क्वालिफायर के जरिए इस विश्व कप में जगह बनाई है. उसे पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. एक और हार उसके विश्व कप के सफर को खत्म कर सकती है और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालिफिकेशन की राह भी मुश्किल कर सकती है.12 साल बाद दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेल रहीं. पिछली बार 2011 के विश्व कप में दोनों टीमें यहां भिड़ीं थी, तब भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद खिताब जीता था. ऐसे में टीम इंडिया उसी इतिहास को दोहराना चाहेगी.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की प्लेइंग-11: पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंता, कसुन रजिता, महीश तीक्ष्णा, दिलशान मधुशनका, दुश्मंता चमीरा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेजस्वी की सुरक्षा फेल हेलिकॉप्टर तक पहुचें लोग

News Times 7

केजरीवाल सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर बोले केजरीवाल – मैंने खुद पढ़ी केस की फाइल, पूरा मामला है फर्जी, कानून पर हमें पूरा भरोसा

News Times 7

टाटा पंच और किआ सोनेट को टक्कर देने भारतीय बाजार में लॉन्च सिट्रन की citroen c3 ,देखिये धांसू लुक और फीचर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़