News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

वाट्सऐप यूजर्स जल्द ही एक ही समय में 2 वाट्सऐप अकाउंट में कर सकते हैं लॉग इन

नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वाट्सऐप (WhatsApp) के यूजर्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल, जल्द ही एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल किया जाना संभव होने वाला है. मेटा के स्वामित्व वाले वाट्सऐप ने गुरुवार को एक ही समय में 2 वाट्सऐप अकाउंट लॉग इन करने की सुविधा का ऐलान किया. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने एक पोस्ट में कहा कि वाट्सऐप यूजर्स जल्द ही एक ही समय में 2 वाट्सऐप अकाउंट में लॉग इन कर सकते हैं.

उन्होंने घोषणा की, “वाट्सऐप पर 2 अकाउंट के बीच स्विच करें. जल्द ही आप ऐप के भीतर एक फोन पर 2 वाट्सऐप अकाउंट रख सकेंगे.” यह सुविधा आने वाले सप्‍ताहों और महीनों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगी. कंपनी ने कहा, “अब आपको हर बार लॉग आउट करने,2 फोन ले जाने या गलत जगह से मैसेज आने की चिंता करने की जरूरत नहीं है.”

दूसरा अकाउंट बनाने के लिए आपको एक दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड या एक ऐसे फोन की आवश्यकता होगी जो मल्टी-सिम या ईसिम स्वीकार करता हो. बस अपनी वाट्सऐप Settings खोलें, अपने नाम के आगे वाले तीर पर क्लिक करें और “Add Account” पर क्लिक करें. कंपनी के अनुसार, आप प्रत्येक अकाउंट पर अपनी प्राइवेसी और नोटिफिकेशन सेटिंग्स को कंट्रोल कर सकते हैं.

Advertisement

फेक वर्जन डाउनलोड न करने की सलाह
मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने यूजर्स को सिर्फ आधिकारिक वाट्सऐप का उपयोग करने और अपने फोन पर ज्‍यादा अकाउंट जोड़ने के लिए फेक वर्जन डाउनलोड न करने की सलाह दी है. उसने कहा कि यूजरों के मैसेज केवल ऑधिकारिक वाट्सऐप का उपयोग करते समय सुरक्षित और निजी हैं.

बीते सप्ताह हुई थी पासवर्ड-लेस पासकी सुविधा की घोषणा
वाट्सऐप ने इस सप्ताह की शुरुआत में सभी एंड्रॉयड यूजरों के लिए पासवर्ड-लेस पासकी (Password-Less Passkey) सुविधा के लिए सपोर्ट शुरू करने की घोषणा की थी. इस कदम से एंड्रॉइड पर वाट्सऐप यूजरों को असुरक्षित और टू फैक्टर एसएमएस ऑथेंटिकेशन को अलविदा कहने में मदद मिलेगी. कंपनी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, “एंड्रॉयड यूजर पासकी (Passkeys) के साथ आसानी से और सुरक्षित रूप से लॉग इन कर सकते हैं. केवल आपका चेहरा, फिंगर प्रिंट या पिन ही आपके वाट्सऐप अकाउंट को अनलॉक करता है

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली में किसानों का हल्ला बोल सरकार के खिलाफ लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का प्रदर्शन

News Times 7

ब्रांड वैल्यू में सलमान, अक्षय और शाहरुख से आगे निकलीं प्रियंका, निक की लग गई लॉटरी…

News Times 7

देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़