News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पासपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले में CBI का बड़ा एक्शन, 50 से अधिक जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली: पासपोर्ट फर्जीवाड़ा मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का बड़ा एक्शन सामने आया है.  CBI ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के आरोप में सरकारी अधिकारियों और अन्य व्यक्तियों सहित 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीबीआई इस मामले में पश्चिम बंगाल और गंगटोक में 50 स्थानों पर छापे भी मार रही है.

जांच में शामिल अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने गंगटोक में तैनात एक अधिकारी और एक बिचौलिए को हिरासत में भी लिया है. उन्होंने बताया कि गैर-निवासियों सहित अयोग्य व्यक्तियों को कथित तौर पर रिश्वत लेकर जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम शामिल हैं. अधिकारियों के अनुसार, कोलकाता, सिलिगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं. सीबीआई ने अभी तक गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है, एजेंसी का मानना ​​है कि यह रैकेट कई वर्षों से सक्रिय है और संगठित अपराध सिंडिकेट से जुड़ा हुआ है.

रिपोर्टों से पता चलता है कि छापेमारी शुरू करने से पहले सीबीआई कई महीनों तक रैकेट की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रख रही थी. एजेंसी इस नेटवर्क को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए आने वाले दिनों में और अधिक छापेमारी करने की योजना बना रही है. पहले भी इसी तरह के अभियानों से फर्जी पासपोर्ट रैकेट में शामिल कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है. सीबीआई का यह ऑपरेशन भारत की इमिग्रेशन प्रणाली की अखंडता और उसके नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एजेंसी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है. एजेंसी पश्चिम बंगाल और सिक्किम दोनों में स्थानीय पुलिस विभागों और इमिग्रेशन अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश में गहराता जा रहा है कि ब्लैक फंगस का खतरा 54 की निकाली गई आंखें ,वही 80 की मौत

News Times 7

कोरोना कहर के बीच प्रधानमंत्री मोदी की हाई-लेवल मीटिंग

News Times 7

UP में चढ़ा सियासी पारा -भाजपा के सहयोगियों ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन ,निसाद पार्टी के बाद अपना दल ने दिखाए तेवर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़