News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने की खबरें तेज 53 मे से 40 विधायक बदल सकते हैं पाला

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) और उनके भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) के बीच दूरियां एक बार फिर लगातार बढ़ती जा रहीं हैं. सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के 53 एमएलए में से 40 एमएलए अजीत पवार के साथ हैं. बताया जा रहा है कि अजित पवार अपने 40 एमएलए के साथ जल्द ही कोई बड़ा कदम उठा सकते है. ये तय माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में बड़ी राजनीतिक उठापटक देखने को मिल सकती है. एनसीपी नेता अजीत पवार के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच यह बात सामने आ रही है कि अजित एक बार फिर बीजेपी-शिंदे के साथ मिलकर समर्थन जुटा रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के 53 विधायकों में से करीब 40 विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिलाने और शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल होने के लिए अजित पवार को अपना समर्थन दिया है. बताया जा रहा है कि अजित के साथ कई वरिष्ठ नेता बीजेपी के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं. जिन नेताओं को अजित पवार का समर्थन हासिल है उनमें एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे बड़े चेहरे शामिल हैं. एनसीपी के राज्य अध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेंद्र आव्हाड बीजेपी से हाथ मिलाने के पक्ष में नहीं हैं. अजित के गुट ने शरद पवार से मुलाकात की और उनको बताया कि ज्यादातर विधायक बीजेपी के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं. हालांकि शरद पवार ने बीजेपी-शिंदे के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया.

शरद पवार ने बताया मीडिया की उपज
इस पूरे घटनाक्रम पर अजित पवार ने ऑफ कैमरा बयान देते हुए कहा कि मीडिया अपने मन से खबरें चला रहा है. मुझे इस पर कोई प्रतिक्रिया नही देना है. नए समीकरण बनने के बारे में कोई तथ्य नहीं है, यह केवल चर्चा है. वहीं शरद पवार ने दावा किया कि एनसीपी के सभी 54 एमएलए उनके संपर्क में हैं. शरद पवार ने मीडिया से कहा कि ‘ये जो चर्चा हो रही है, ये सिर्फ आप लोगों के मन में चर्चा है. ये सारी बातें गलत हैं. अजित पवार ने कोई भी बैठक नहीं बुलाई है.’ अजित पवार की कथित बगावत की अटकलों के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अजीत पवार चुनाव संबंधी कामों में व्यस्त हैं. यह सारी बातें सिर्फ मीडिया में हैं. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने इसके बारे में कहा कि ये सब अपवाहें हैं. महाविकास अघाड़ी एक साथ मजबूती से खड़ा है. उन्होंने कहा कि अजीत पवार पर बार-बार सवाल उठाना ठीक नहीं है. आज सुबह ही मैंने सभी मित्र पक्षों से बात की है. पवार साहब ने कहा है कि जो खबरें आ रहीं हैं, उनमें कोई दम नहीं है.

Advertisement

विधायकों को शरद-अजित पवार पर पूरा भरोसा
सूत्रों के मुताबिक एनसीपी के विधायकों का कहना है कि जो फैसला शरद पवार और अजित पवार लेंगे, वो सभी उसका समर्थन करेंगे. एनसीपी के विधायक यह नहीं चाहते कि 2019 जैसी कोई गलती हो. गौरतलब है कि 2019 में अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाने के लिए शपथ ली थी. मगर बाद में अजित पवार को समर्थन देने वाले विधायकों को वापस लौटना पड़ा था.

Advertisement

Related posts

बिहार का आरा बना हत्या प्रदेश ,10 दिनों में 12 लोगों की हुई हत्या, पप्पू यादव ने उठाए सवाल

News Times 7

महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी 10लाख नौकरियां, परिक्षा शुल्क से मुक्ति, मनरेगा मे 200दिन का काम

News Times 7

स्टेशन-एयरपोर्ट के बाद अब IRCTC को अडानी-अंबानी के हाथों बेचने की तैयारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़