News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

IND vs PAK LIVE Score: पाकिस्तान को झटके पर झटका, पाकिस्तान की दीवार बने रिजवान को भी बुमराह ने किया चलता, आधी टीम पवेलियन लौटी, भारतीय गेंदबाजों ने मचायी तबाही

India vs Pakistan LIVE Score World cup 2023: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान की पारी को संभाल लिया है. 25 ओवर के बाद स्कोर 2 विकेट पर 125 रन है. बाबर आजम 35 और मोहम्मद रिजवान 33 रन पर खेल रहे हैं. दोनों ही बल्लेबाज तीसरे विकेट के लिए अब तक 52 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. अब्दुल्लाह शफीक ने 20 तो इमाम उल हक ने 36 रन बनाए. इससे पहले भारतीय भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा कि ओस बड़ा फैक्टर हो सकता है और इसे ध्यान में रखते हुए हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. ईशान की जगह शुभमन गिल वापस आ गए हैं. ईशान का नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण है. गिल पिछले एक साल से हमारे लिए विशेष खिलाड़ी रहे हैं, खासकर इस मैदान पर और हम चाहते थे कि वो इस मैच में खेलें.

बाबर आजम ने टॉस के बाद कहा कि हम भी यहां पहले बॉलिंग करना चाहते थे. हमने दो मैच जीते हैं. मोमेंटम अच्छा है और हमारा विश्वास भी बढ़ा हुआ है. इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. ये विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की 8वीं टक्कर है. इससे पहले, सभी सातों मैच भारत ने जीते हैं. इस मैच के लिए स्टेडियम में 1 लाख से अधिक दर्शक मौजूद रहेंगे.

Advertisement

भारतीय टीम 18 साल बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला खेल रही है. पिछली बार 2005 में जब दोनों टीमों की यहां टक्कर हुई थी, तब पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए अब तक विश्व कप का सफर एक सा रहा है. दोनों टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. भारत ने जहां ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था, तो वहीं पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को शिकस्त दी थी. अब तक विश्व कप में अहमदाबाद में एक ही मैच हुआ है, जिसमें न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराया था. उस मैच में रचिन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे ने नाबाद शतक ठोके थे.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

Advertisement

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

पाकिस्तान की दीवार बने रिजवान

पाकिस्तान की दीवार बने रिजवान को भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 48 के स्कोर पर चलता कर दिया अपने तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले जसप्रीत ने बड़ा झटका देते हुए भारत को यह सफलता दिलाई

Advertisement
Advertisement

Related posts

68 साल बाद रतन टाटा के हाथो में एयर इंडिया की कमान, बोली लगाने में सबसे आगे रही टाटा कंपनी

News Times 7

देश का बजट हुआ चुनावी बजट ,बंगाल सहित सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के लिए 3लाख करोड़ के पैकेज

News Times 7

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में मची भगदड़ ,अब तक तीन मंत्री और 11 विधायक छोड़ चुके हैं भाजपा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़