News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत के तूफानी बल्लेबाजों के आगे उड़ा अफगानिस्तान, 8 विकेट से हुई अफगानिस्तान की करारी हार

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्‍तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान टीम इंडिया ने रोहित के शतक के चलते 15 ओवर पहले ही मुकाबला अपने नाम कर लिया. शतकवीर रोहित प्‍लेयर ऑफ द मैच बने. आइये हम आपको 5 प्‍वाइंट में भारत-अफगानिस्‍तान मैच को समझाते हैं.

भारत के मुख्‍य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्‍होंने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए. महज 63 रन पर ही अफगानिस्‍तान की टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. ऐसा माना जा रहा था कि अफगान टीम सस्‍ते में ऑलआउट हो जाएगी

कप्‍तान हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई ने सस्‍ते में तीन बैटर्स के आउट होने के बाद रन बनाने की जिम्‍मेदारी संभाली. यहां से भारतीय बॉलर अगले 21 ओवरों तक विकेट के लिए जूझते रहे. चौथे विकेट के लिए दोनों पिच पर डट गए. दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बैटिंग की. हशमतुल्लाह-अजमतुल्लाह ने 121 रनों की अहम साझेदारी बनाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

Advertisement

हार्दिक पंड्या का आज जन्‍मदिन है. वो 30 साल के हो गए हैं. हशमतुल्लाह-अजमतुल्लाह के बीच बनी 121 रनों की साझेदारी को हार्दिक ने 35वें ओवर में तोड़ा. उन्‍होंने अजमतुल्लाह को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया. जिस तेजी से अफगानिस्‍तान के बैटर रन बना रहे थे, उसे देखकर एक वक्‍त पर ऐसा लग रहा था कि भारत को 300 प्‍लस का स्‍कोर चेज करने के लिए मिलेगा. हार्दिक के इस विकेट के बाद अफगानिस्‍तान की टीम 272 रनों पर ऑलआउट हो गई.

बीते मैच के दौरान रोहित शर्मा शून्‍य पर आउट हो गए थे. आज उन्‍होंने पिछले मैच की अपनी कसर को पूरा कर दिया. हिटमैन ने 155 की स्‍ट्राइकरेट से रन बनाते हुए 84 गेंदों पर 131 रन ठोक दिए. इस दौरान उनके बैट से 16 चौके और पांच छक्‍के आए. जिस वक्‍त वो आउट हुए, मैच अफगानिस्‍तान की पकड़ से बहुत दूर जा चुका था

चेज मास्‍टर के नाम से मशहूर विराट कोहली का जलवा अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान भी दिखा. विराट कोहली ने इस मैच में जीत का चौका लगाया. उन्‍होंने छह चौकों की मदद से 56 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली. भारत की आठ विकेट से जीत सुनिश्चित करने के बाद ही वो वापस पवेलियन लौटे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार चुनाव मे तेजस्वी,मोदी और शाह की अपील बनाऐं लोग वोटिंग का नया रिकार्ड

News Times 7

असम और पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी ,कहा कि ……

News Times 7

63000 की शानदार सैलरी के साथ हाईकोर्ट ने निकाली क्लर्क की नौकरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़