News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा जिले में तूफानी बारिश ने जल प्रलय ने किये हालात खराब

बांसवाड़ा. राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में बेहिसाब बरस रही मूसलाधार बारिश ने कोहराम मचा दिया है. बांसवाड़ा और झालवाड़ समेत विभिन्न इलाकों में हो हुई बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. हालात ये है कि राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य बांसवाड़ा जिले में बीते 24 घंटे में लगातार हो रही बारिश ने कई नए रिकॉर्ड बना दिए हैं. शनिवार सुबह से 8 बजे से लेकर के रविवार को सुबह आठ बजे तक बीते 24 घंटों में बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा इलाके 14.6 इंच बारिश हो चुकी है. भारी बारिश से पूरे बांसवाड़ा जिले में हाहाकार मचा हुआ है.

हालात को देखते हुए प्रशासन ने आपताकालीन बैठक बुलाई है. बाढ़ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह से लेकर रविवार सुबह 8 बजे तक जिले में सबसे ज्यादा बारिश बागीदोरा क्षेत्र में बागीदोरा में 365 (14.6 इंच) रिकॉर्ड की गई है. इसके अलावा सज्जनगढ़ में 277, शेरगढ़ में 270, सल्लोपाट में 272, बांसवाड़ा शहर में 223, केसरपुरा में 252, दानपुर में 205, भूंइड़ा में 200, घाटोल में 196, कुशलगढ़ में 182 और गढ़ी में 110 एमएम बारिश दर्ज की गई है

बांसवाड़ा में आठ स्थानों पर भारी से भारी दर्ज
बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार इनके अलावा अरथुना में 83, जगपुरा में 72 एमएम और लोहारिया में 54 मिलीमीटर बारिश हुई है. बांसवाड़ा जिले में कुल 14 स्थान पर बारिश रिकॉर्ड की जाती है. उनमें से आठ स्थानों पर 200 एमएम से ज्यादा बारिश रिकार्ड दर्ज की गई है. बारिश के कारण बांसवाड़ा में जल प्रलय के हालात हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है.

Advertisement

माही बांध के 16 गेट लगातार दूसरे खुले हुए हैं
इसके साथ ही बांसवाड़ा जिले से सटे मध्य प्रदेश में भी हो रही भारी बारिश के कारण माही बांध में पानी की बंपर आवक हो रही है. इसके कारण लगातार दूसरे दिन भी माही बांध के 16 गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है. जिले के अन्य नदी नाले उफान मार रहे हैं. बेहताशा पानी की आवक के कारण जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है लेकिन हालात बेकाबू होते जा रहे हैं.

Advertisement

Related posts

CM योगी ने गिनवाई उपलब्धियां 6 साल में दंगा मुक्त हुआ UP, बना सबसे अच्छा इन्फ्रास्ट्रक्चर वाला प्रदेश

News Times 7

इंडिया गठबंधन में अभी से दरार, लोकसभा चुनाव मे कांग्रेस दिल्ली की सभी 7 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का लिया फैसला

News Times 7

चुनावी सौगात देने PM मोदी पहुंचे गुवाहाटी ,भव्य रोड शो मे, बोले- अयोध्या के बाद मां कामख्या के द्वार आया हूं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़