News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

मौसम विभाग की चेतावनी अगले 5 दिनों तक हो सकती है भारी बारिश ,जाने कहां और किस प्रदेश में होगी

नई दिल्‍ली. भारत में पूरी तरह से मानसून पहुंच चुका है. कुछ स्‍थानों पर इतनी अधिक बारिश हो रही है कि वहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से अगले पांच दिनों के दौरान विभिन्‍न राज्‍यों में होने वाली बारिश के संबंध में अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि कोंकण, गोवा व गुजरात में सात जुलाई के बाद भारी बारिश होगी. कहा गया कि सात और आठ जुलाई को दक्षिण भारत के राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. नौ जुलाई से इसमें कमी आने की संभावना है. गोवा के लिए रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. साथ ही आपदा प्रबंधन ने लोगों के लिए हेल्‍पलाइन नंबर की घोषणा भी की.

मौसम विभाग ने स्‍पष्‍ट किया क‍ि अगले तीन दिनों तक कोंकण गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसी तर्ज पर पश्चिमी भारत के गुजरात में अगले पांच दिनों तक तेज बारिश होगी. मौसम विभाग की तरफ से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आज से ही यहां अगले कुछ दिन तेज बारिश हो सकती है. उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में भी अगले पांच दिनों इसी तर्ज पर भारी बारिश जारी रहेगी.

उत्‍तर-पूर्व में जमकर बरसेंगे बादल
अगले दो दिनों तक मध्‍य भारत में भी तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. भारत के उत्‍तर-पूर्वी राज्‍यों के लिए मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के हिमालय से सटे क्षेत्र, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, नगालैंड में अगले पांच दिनों तक बहुत भारी बारिश होगी. बताया गया कि बिहार और ओडिशा में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी.

Advertisement

कर्नाटक-गोवा में बाढ़ जैसी स्थिति
दक्षिण भारत के केरल में आज इतनी भीषण बारिश हुई की राज्‍य सरकार ने कई जिलों में स्‍कूलों की छुट्टी तक घोषित कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक बारिश और तेज हवा के चलते जगह-जगह पेड़ उखड़ गए जिसके चलते कई लोगों के मकान तक क्षतिग्रस्त हो गए. बताया गया कि नदी का जलस्‍तर बढ़ने के कारण किनारे पर बने मकान पानी के बहाव में बह गए. ऐसे लोगों को राहत शिवरों में भेजा गया है.
मौसम विभाग ने गोवा के सभी दो जिलों में भारी बारिश के चलते पहले ही रेड अलर्ट घोषित किया था. आज निचले इलाकों पानी भरने की घटनाएं सामने आई. यहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा होने के कारण गोवा के आपदा प्रबंधन मदद के लिए दो अलग हेल्पलाइन नंबर जारी भी जारी किए हैं.

Advertisement

Related posts

स्कूल जाने वाली हर बच्ची को मिलेगा रोज 100रूपये ,सरकार का फैसला

News Times 7

देश की रक्षा करने के लिए सेना में भर्ती होने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए केजरीवाल सरकार अगले साल से आर्म्ड फोर्सेज प्रीप्रेटरी स्कूल की करेगी शुरुआत

News Times 7

पुरानी पेंशन योजना पर सुशील मोदी ने चेताया, जानिए क्या कहां?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़