News Times 7
Other

अपने घर का सपना अब होगा साकार, 10 लाख में दिल्ली में DDA फ्लैट, 3 दिन बाद शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, जानिए लोकेशन

DDA Flats Schemes: देश की राजधानी दिल्ली में अपना आशियाना बसाने का सपना देखने वालों को 30 जून से एक बड़ा मौका मिलने जा रहा है. दरअसल दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) अपने चौथे चरण की आवासीय योजना के तहत ऑनलाइन तरीके से ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर 30 जून को 5,500 फ्लैटों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू करेगा.

दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार ये फ्लैट कम आय वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए उपलब्ध है. ये फ्लैट्स जसोला, द्वारका, लोक नायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में हैं. इस ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के लिए आवेदनकर्ता से 1,000 रुपये का नॉन-रिफंडेबल चार्ज लिया जाएगा.

क्या होंगी फ्लैट्स की कीमत
टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, डीडीए के चौथे चरण की आवास योजना के तहत फ्लैट की कीमतें ईडब्ल्यूएस के लिए 10 लाख रुपये से लेकर एचआईजी के लिए 2.46 करोड़ रुपये तक है. बुकिंग अमाउंट समेत ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स की कीमत 10-13 लाख रुपये, एलआईजी फ्लैट्स की कीमत लगभग 15-30 लाख रुपये, एमआईजी फ्लैट्स की कीमत 1.05 करोड़ रुपये से 1.45 करोड़ रुपये और एचआईजी फ्लैट्स की कीमत 2.25 करोड़ रुपये से 2.46 करोड़ रुपये होगी.

Advertisement
  • एचआईजी- 40 से 50 (जसोला)
  • एमआईजी- 200 (नरेला और द्वारका)
  • एलआईजी- 1,760 (रोहिणी, लोकनायक पुरम, सिरसपुर)
  • ईडब्ल्यूएस- 900 से अधिक (नरेला)

कितना देना होगा बुकिंग अमाउंट
ये फ्लैट्स डीडीए की अनसॉल्ड इन्वेंट्री का हिस्सा है और प्राधिकरण पहली बार ‘पहले-आओ-पहले-पाओ’ के आधार पर फ्लैट्स ऑफर कर रहा है. ये सभी फ्लैट्स फ्रीहोल्ड प्रॉपर्टीज हैं. रिपोर्ट में कहा बताया गया है कि इच्छुक फ्लैट खरीदारों को प्रत्येक स्थान पर नमूना फ्लैट देखने और ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपनी पसंद के लिए बुकिंग करने के लिए 4-5 दिन का समय दिया जाएगा, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.डीडीए के एक अधिकारी ने टीओआई को बताया कि ईडब्ल्यूएस के लिए बुकिंग की राशि 50,000 रुपये और एचआईजी के लिए 10 लाख रुपये तक होगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि बुकिंग राशि के भुगतान के बाद, डीडीए डिमांड लेटर जारी करेगा और बिना ब्याज के फ्लैट की कीमत के भुगतान के लिए 60 दिन का समय और इंटरेस्ट के साथ 30 दिन का समय देगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Parrots get probability, use stats to make choices

Admin

NEW delhi – चीन ने लद्दाख के पास की 60,000 सैनिकों की तैनाती

News Times 7

किसानों का सामना करने के लिए दिल्ली पुलिस को दिए गए स्टील की लाठियां और हैंड कवर, विवाद बढ़ने पर सब लौटाए

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़