News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

वॉल्वो की दूसरी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में देने जा रही है दस्तक .

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे सेफ कारें बनाने का दावा करने वाली कंपनी वॉल्वो अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की ये कार एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी और इसे 14 जून को लॉन्च कर दिया जाएगा. इस कार के लॉन्च होने के साथ ही पहले से कम सेल्स से जूझ रही Hyundai Ioniq 5 के लिए और खतरा हो जाएगा. प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च होने वाली वॉल्वो की इस कार का नाम है C40 Recharge EV.

गौरतलब है कि इंडियन मार्केट में वॉल्वो ये अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. इससे पहले 2022 में वॉल्वो ने एक्स सी 40 रिचार्ज को लॉन्च किया था. अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इंप्रूवमेंट के बाद सी 40 रिचार्ज को तैयार किया है. कार की रेंज ज्यादा होने के साथ ही कई और फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं जो इसे मार्केट में अलग खड़ा करेंगे. आइये जानते हैं क्या हैं इसकी खूबिया.Volvo C40 Recharge Fully-Electric Coupe SUV Unveiled

जबर्दस्त मिलेगी रेंज
वॉल्वो सी 40 रिचार्ज में कंपनी ने 79 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया है जो इसे सिंगल चार्ज पर 477 किलोमीटर की रेंज देगा. हालांकि नॉर्मल रनिंग कंडीशंस में ये रेंज कम हो सकती है. कार के बैटरी पैक से पावरफुल मोटर को अटैच किया गया है जो इसके रियर व्हील को पावर देगी. हालांकि अभी इसके चार्जिंग टाइम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार ये 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में सिर्फ 2.5 घंटे का समय लेगी.

Advertisement

आई कैचिंग डिजाइन
कार के डिजाइन की बात करें तो इसे काफी फ्यूचरिस्टिक व्हीकल के तौर पर तैयार किया गया है. कार में कई तरह की एंबिएंट लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है. फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह से बदल दिया गया है और उसकी जगह पर एक क्लोज्ड पैनल का यूज किया गया है. कार में हैमर एलईडी हैडलैंप दिए गए हैं. वहीं टेल लैंप में वर्टिकल एलईडी लैंप का इस्तेमाल किया गया है.Volvo C40 Recharge coupe electric SUV coming to India in 2023 with 430 km  range - Times of India

कार के केबिन स्पेस को भी बढ़ा दिया गया है. कार में 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसी के साथ 5 ड्राइविंग मोड्स भी इसमें मिलने की उम्मीद है. कार को प्रीमियम फील देने के लिए लैदर और वूल से खासतौर पर सीट्स को डिजाइन किया गया है. कार में हरमन कारडॉन का म्यूजिक सिस्टम इंस्टॉल किया गया है. कार की कीमतों को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में स्टील, कपड़ा व्यापारी और रियल एस्टेट डेवलपर से आयकर विभाग ने जब्त की 100 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

News Times 7

गोवा के CM प्रमोद सावंत भी कोरोना पॉजिटिव

News Times 7

मायावती ने निकाली राहुल गांधी पर जम के भड़ास कहा -कांग्रेस की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़