News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

लोकसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने कही ऐसी बातें जो सारे विपक्ष को चौंकाया ,जानिए क्या कहा ममता बनर्जी ने?

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) में जहां कांग्रेस (Congress) मजबूत स्थिति में होगी, वहां उनकी पार्टी उसका समर्थन करेगी. यह पहली बार है जब बनर्जी ने आगे की चुनावी लड़ाई में विपक्षी एकता के लिए संभावित रणनीति पर तृणमूल कांग्रेस के रुख को लेकर स्थिति साफ की है.

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘जहां भी कांग्रेस मजबूत है, उन्हें लड़ने दीजिए. हम उन्हें समर्थन देंगे, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. लेकिन उन्हें अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा.’ उन्होंने कहा कि हालांकि, समर्थन हासिल करने के लिए कांग्रेस को अन्य दलों का भी समर्थन करना होगा.

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें उम्मीद है कि सीट बंटवारे के फार्मूले में उन क्षेत्रों में क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां वे मजबूत हैं. उन्होंने कहा, ‘मजबूत क्षेत्रीय दलों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.’ बनर्जी ने इससे पहले कर्नाटक में भाजपा के सत्ता गंवाने के बाद वहां के लोगों को सलाम किया था. उन्होंने हालांकि देश की सबसे पुरानी पार्टी का जिक्र करने से परहेज किया था.

Advertisement

हाल के वर्षों में तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस में टकराव देखने को मिला है. उन्‍होंने कहा कि जहां भी कोई क्षेत्रीय राजनीतिक दल मजबूत होता है वहां भाजपा नहीं लड़ सकती. जो दल किसी क्षेत्र विशेष में मजबूत हैं, उन्हें मिलकर लड़ना चाहिए. मैं कर्नाटक में कांग्रेस का समर्थन कर रही हूं, लेकिन उसे बंगाल में मेरे खिलाफ नहीं लड़ना चाहिए.

Advertisement

Related posts

बिहार चुनाव: 65 साल से ज्यादा आयु वालों को नहीं मिलेगा बैलट पोस्टल से मतदान का अधिकार

News Times 7

कौन होगा कर्नाटक में बी एस येदियुरप्पा का उत्तराधिकारी ,सस्पेंस है जारी आज शाम होगी विधायक दल की बैठक

News Times 7

CBI ने किया मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार, हिरासत में लिए गए संजय सिंह सहित कई AAP नेता

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़