News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पश्चिम बंगाल के मनसा देवी मंदिर में हुआ बड़ा चमत्कार देखने के लिए उमड़ी लाखों की भीड़

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में लोगों के बीच मनसा देवी माता से जुड़े एक चमत्कार की खासी चर्चा है. दावा है कि एक व्यक्ति ने इस चमत्कार को तब देखा जब मनसा देवी की आंखें अचानक बंद हो गईं. बीरभूम के दुबराजपुर में इस चमत्कार की बात तेजी से फैल गई. इस घटना को देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचने लगे, सभी ये जानने को उत्सुक थे कि यहां वास्तव में क्या हुआ है?

यह प्राचीन मनसा मंदिर बीरभूम के दुबराजपुर के दंगलतला इलाके में स्थित है. कई लोग हर दिन इस मंदिर में आते हैं और भोर होते ही दर्शन के लिए यहां पूजा दर्शन शुरू हो जाते हैं. सोमवार को सुबह मंदिर पहुंचे एक श्रद्धालु ने दावा किया कि उसने देखा कि मूर्ति की आंखें बंद थीं. यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई. इसके बाद दूर-दराज के क्षेत्रों से कई लोग इस जगह पर आने लगे. इस ‘चमत्कारी’ दृश्य को एक बार अपनी आंखों से देखना ही लोगों का एकमात्र उद्देश्य था.

पानी देते ही कैसे खुल गईं मनसा देवी की आंखें?
खबर मिलने के बाद सैनिकों ने जाकर वही घटना देखी. हालांकि बाद में मूर्ति के मुंह में पानी दिया गया और आंखें खुल गईं. कुछ स्थानीय लोगों का दावा है कि यह एक चमत्कार है, क्योंकि मूर्ति की आंखें शनिवार रात तक खुली थीं. हालांकि, कोई भी यह नहीं बता सकता था कि वास्तव में क्या हुआ था. कुछ लोगों ने सोचा कि रंग के कारण मूर्ति की आंखें बंद हो गई थीं. पानी देने से यह बह गया और अपनी मूल स्थिति में वापस आ गया. कारण जो भी हो, लेकिन इसे आसपास के इलाकों में व्यापक चर्चा के तौर पर देखा गया.

Advertisement

पहले कभी नहीं हुईं मूर्ति की आंखें बंद
श्रावण मास के अंतिम दिन हिंदू अपने घरों में मां मनसा देवी की पूजा करते हैं. एक स्थानीय निवासी सागोर डे ने कहा, “जब हम सुबह आए, तो हमने देखा कि मां मनसा की आंखें बंद हैं. इस घटना को देखने के बाद मंदिर परिसर में भीड़ देखी जा सकती है. इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई.

Advertisement

Related posts

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट अगले सप्ताह हो सकता है जारी

News Times 7

ममता के दिग्गजों का शपथ ग्रहण आज 25पुराने और 18नए चेहरे मंञीमंडल मे होंगे शामिल

News Times 7

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने रच दिया इतिहास

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़