News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

मणिपुर में 11 जिलों में सेना ने दिया कर्फ्यू में ढील, फ्लैग जानिए कैसा है हिंसाग्रस्त इलाको में माहौल?

इम्फाल. मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों पर सेना ड्रोन और हेलिकॉप्टरों के जरिये कड़ी नजर रख रही है. पिछले हफ्ते हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित चुराचांदपुर जिले में भी कर्फ्यू में ढील दी गई. ये जिला जातीय हिंसा का केंद्र बन गया था, जिसमें अब तक कम से कम 30 लोग मारे गए हैं और 500 से अधिक घर जल गए हैं. हिंसा प्रभावित इलाकों से अब तक 23,000 लोगों को बचाया जा चुका है. हालात को सामान्य बनाने के लिए सेना और असम राइफल्स के जवानों ने फ्लैग मार्च किया और आम जनजीवन कुछ हद तक सामान्य होने लगा है. लेकिन माहौल में तनाव साफ देखा जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक हिंसाग्रस्त राज्य में लगभग 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, जो 3 मई से उबाल पर है. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि हालात में सुधार और सेना की ज्यादा तैनाती के साथ सोमवार को 11 जिलों में कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्विटर पर कहा कि ‘चुराचंदपुर जिले में कानून-व्यवस्था की हालत में सुधार होने के साथ और राज्य सरकार और विभिन्न हितधारकों के बीच बातचीत के बाद, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कर्फ्यू में धीरे-धीरे आंशिक रूप से छूट दी जाएगी.’

इन जगहों पर कर्फ्यू में ढील
मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक इंफाल पूर्वी और इंफाल पश्चिमी जिलों में सुबह 5 बजे से सुबह 8 बजे तक, थौबल, कांगपोकपी और काकचिंग में दोपहर 1 बजे से दोपहर 3 बजे तक, जिरीबाम में सुबह 5 से 10 बजे तक, बिष्णुपुर में सुबह 8 बजे से सुबह 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. फिरजावल में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक, चंदेल में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और फिर दोपहर 1 बजे से दोपहर 3 बजे तक और चुराचांदपुर और टेंग्नौपाल में सुबह 7 से 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील मिलेगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोरोना के लिए केन्द्र सरकार ने 51हजार करोड का अलग फंड बनाया

News Times 7

पंजाब और हरियाणा से बिहार आ रही डबल डेकर बस हुई हादसे की शिकार ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत

News Times 7

अवैध बालू खनन करने वालो पर अब गिरेगी गाज, सरकार ने किया टास्क फाॅर्स का गठन जप्त होगी सम्पति

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़