News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़भूकंप

भूकंप के झटकों से हिला बिहार, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

अररिया. बिहार के अररिया जिले में बुधवार की सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गए. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप के झटके सुबह करीब 5 बजकर 35 मिनट पर महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की पुष्टि नहीं की है. भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक जमीन की सतह से करीब 10 किलोमीटर की गहराई में भूकंप का केंद्र था. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.

बीते रविवार और सोमवार के दरम्यानी रात 2 बजकर 26 मिनट पर अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 रही थी. भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक इसका केंद्र कैंपबेल खाड़ी से 220 किलोमीटर उत्तर में जमीन की सतह से करीब 32 किलोमीटर की गहराई में था. इस भूकंप से जान-मान के किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में पिछले 24 घंटों के भीतर भूकंप का यह तीसरा झटका महसूस किया गया था.

वहीं पश्चिमी नेपाल में मंगलवार को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया जिसमें जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 140 किमी पश्चिम में गोरखा जिले के बलुवा क्षेत्र में था. भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6:50 बजे आया. अधिकारियों के अनुसार, पड़ोसी लामजुंग और तन्हु जिलों में भी 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

केजरीवाल ने दिया आश्वासन-दिल्ली के व्यापारियों-उद्यमियों को बिजली बिल में मिलेगी राहत

News Times 7

हैदराबाद निकाय चुनाव कांग्रेस की शर्मनाक हार ,146 सीटों में से2 सीटें जीत पाई100 पर थे प्रत्याशी

News Times 7

देश में बजट से पहले सर्वदलीय बैठक का न्योता ,30 जनवरी को सर्वदलीय बैठक की प्रधानमंत्री करेंगे अध्यक्षता

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़