News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

केरल की एक ट्रेन में कथित रूप से आग लगाकर 3 लोगों को मारने के आरोपी शाहरुख को पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली. केरल की एक ट्रेन में कथित रूप से आग लगाकर 3 लोगों को मारने के आरोपी शाहरुख सैफी के तार दिल्ली के शाहीन बाग से जुड़ने का दावा किया जा रहा है. सेंट्रल इंटेलिजेंस और महाराष्ट्र एटीएस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात महाराष्ट्र के रत्नागिरी रेलवे स्टेशन से सैफी को हिरासत में लिया है. केरल एटीएस की एक टीम भी शाहीन बाग पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है.

सूत्रों के मुताबिक, इस युवक का एक पता शाहीन बाग के F ब्लॉक में बताया गया है. ये भी जानकारी आ रही है कि 2 अप्रैल को सैफी के पिता ने शाहीन बाग में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी.

शाहरुख के पिता बोले- बेटा अगर दोषी है तो उसे सजा होनी चाहिए
इस बीच शाहरुख के पिता News18 इंडिया से बातचीत में कहा है कि अगर शाहरुख़ दोषी है तो उसे सजा दी जाए. पिता के मुताबिक, शाहरुख 31 मार्च को घर से नोएडा के निठारी जाने के लिए निकला था, लेकिन फिर वापस नहीं लौटा. इसके बाद 2 अप्रैल को परिवार ने शाहरुख़ की गुमशुदगी की रिपोर्ट करवाई. परिवार के मुताबिक, शाहरुख कैसे केरल पंहुचा उन्हें नहीं पता. शाहरुख के पिता ने बताया कि केरल पुलिस ने शाहरुख के बारे में पूछताछ की है. यहां जिनके पास वह उठता बैठता था, वो पुलिस को बता दिया है.

Advertisement

फोन के IMEI नंबर से निकला शाहीन बाग का पता
सूत्रों ने बताया कि आग लगने की जगह से एक डायरी और फोन बरामद किया गया है. इस डायरी के आधार पर मुरादाबाद और बुलंदशहर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश से सैफी नाम के कुछ लोगों को पकड़ा गया था. सूत्रों ने कहा कि बरामद किए गए फोन में सिम कार्ड नहीं लगा था और IMEI के आधार पर इसमें दर्ज पता दिल्ली के शाहीन बाग का मिला.

ऐसे में केरल पुलिस ने जब सैफी के परिवार से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनका बेटा लापता है और उन्होंने 31 मार्च को गुमशुदगी की एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. सूत्रों ने साथ ही बताया कि इसके बाद परिवार की मदद से शाहरुख सैफी को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल
सूत्रों ने बताया कि सैफी के परिवार से मिलने के बाद उनके छह फोन को सर्विलांस पर लगा दिया गया था. उन्होंने कहा, ‘रात के करीब 1:30 बजे एक फोन चालू हुआ, जिसका लोकेशन महाराष्ट्र एटीएस को बताया गया.’

Advertisement

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम तुरंत रत्नागिरी अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें पता चला कि एक घायल व्यक्ति वहां आया जरूर था, लेकिन बाद में भाग गया. पुलिस ने फिर पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया, जिसके बाद शाहरुख सैफी रत्नागिरी स्टेशन से पकड़ा गया.

सूत्रों ने कहा कि आरोपी ‘मानसिक रूप से स्वस्थ’ है और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे को केरल पुलिस को सौंप दिया जाएगा. केरल पुलिस स्थानीय मजिस्ट्रेट से उसकी ट्रांजिट रिमांड मांगेगी और उसे दक्षिणी राज्य ले जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट में AAP को बड़ी राहत, MCD की पहली बैठक में होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, मनोनीत पार्षद नहीं दे सकेंगे वोट

News Times 7

जोमैटो का ऐलान 2030 तक सारे फूड डिलीवरी वाहन होंगे इलेक्ट्रिक :विडियो

News Times 7

दिल्ली आबकारी नीति केस में मनीष सिसोदिया को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली जमानत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़