News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार दिवस के मौके पर तीन दिवसीय ब्यूटी स्पा कार्यशाला का हुआ आयोजन

बिहार दिवस के मौके पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसे पूर्व एन सी सी औफिस ब्लौक रोड आरा मे ब्लौसम ब्यूटी क्लिनिक एन्ड स्पा एकेडमी में कोलकात्ता से आईं इन्द्राणी गांगुली जो ब्यूटीशियन ट्रेनर है उन्होंने बताया की कैसे गर्मियों में स्किन की देखभाल करें, गांगुली ने कहा की गर्मियां आते ही स्किन से जुड़ी कई परेशानियां शुरू हो जाती है।

इस समय औयली स्किन से लेकर टैनिंग की समस्या कई लोगों को बहुत परेशान करती है ऐसे में स्किन को इस समय ख़ास देखभाल की आवश्यकता होती है। कई लोग स्किन की देखभाल करने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। कुछ प्रोडक्ट्स महंगे होने के साथ स्किन को कई बार मन मुताबिक रिजल्ट भी नहीं देते है। ऐसे में गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए खास तरह की टिप्स ट्राई करनी चाहिए।इन टिप्स को करने से स्किन को किसी तरह का नुक़सान भी नहीं होगा और स्किन ग्लोइगं बनेगी।

गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए स्क्रब अवश्य करें।स्क्रब करने से त्वचा नैचुरल क्लीन होती है और डेड स्किन सेल्स आसानी से साफ होता है।स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार करे और ध्यान रखें स्किन पर स्क्रब को ज्यादा देर न मले। ऐसा करने से स्किन खराब हो सकता है। गर्मियों में स्किन की देखभाल करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी की अवश्यक होता है। दिनभर में 2 से 3 लीटर पानी अवश्य पिएं। ऐसा करने से स्किन हाइड्रेट रहेगी। और स्किन ग्लोइंग भी बनेगी।

Advertisement

सही मात्रा में पानी पीने से शरीर के हानिकारक विषैले पदार्थ भी आसानी से बाहर निकलते हैं। उन्होंने शंख फेशियल का भी जिक्र करते हुए कहा की इनके लाभ शंख का नियमित रूप से चेहरे पर मसाज टूस के रूप में उपयोग करने से उम्र बढ़ने के लक्षण जैसे हैंगिंग डलनेस , फाइन लाइन्स और झुर्रियां को रोका जा सकता है शंख कठोर मांस पेशियों और ऊतकों को आराम देने में मदद करता है इस प्रकार उम्र बढ़ने के संकेतो को दूर करता है। वर्षा खान ब्यूटिशियन कार्यशाला मैनेजमेंट ट्रेनर है

उनके द्वारा स्किन ट्रीटमेंट संबंधित बारीक महत्वपूर्ण जानकारी उपस्थित प्रतिभागियों को दी उन्होंने कहा कि जो सेवाभावी है, जो सेवा कर सकती है, उनके लिए ही ब्यूटीशियन का व्यवसाय है घर बैठे आमदनी प्राप्त करने का बेहतरीन जरिया है खासकर महिलाओं के लिए।इस कार्यशाला में सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही जिससे कुमुद जी गुन्जंन कुमारी संध्या कुमारी नेहा कुमारी सोनम कुमारी डौली कुमारी अनामिका कुमारी उमा कुमारी पिन्की कुमारी रिन्कु तिवारी रिना कुमारी उपस्थित रहीं

Advertisement
Advertisement

Related posts

समाजवादी कुनबे में सेंध -मुलायम सिंह यादव की भतीजी को भाजपा ने दिया जिला पंचायत सदस्य का टिकट

News Times 7

आम्रपाली दुबे की डिजिटल जवानी ने मचाया यूट्यूब पर धमाल ,वायरल हुआ यूट्यूब क्वीन का Video

News Times 7

तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती की 100वीं पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने ट्वीट कर किया महान कवि नमन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़