News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को मिली जान से मारने की धमकी, डिप्टी CM ने किया पूरी साजिश का खुलासा

मुंबई. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) की पत्नी अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल और धमकी देने के मामले (Amruta Fadanvis Blackmailing Case) में मुंबई पुलिस एक शख्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने उल्हासनगर से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. अमृता फडणवीस ने धमकी और साजिश का आरोप लगाते हुए एक परिचित के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस पूरे मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है. फडणवीस ने कहा, अनिल जयसिंघानी एक बुकी हैं जिन पर देश के 14 राज्यों में अलग-अलग मामले चल रहे हैं. फडणवीस ने कहा, जिस समय महाराष्ट्र में NDA की सरकार आयी वह मेरी पत्नी के संपर्क में आयी और बोली मैं ड्रेस डिज़ाइनर हूं, ज्वेलरी डिज़ाइन करती हूं. धीरे-धीरे उसके मेरी पत्नी से घनिष्ठ संबंध बन गए, मेरी पत्नी को उसने बताया की उसने किताब लिखी हैं उसकी लॉन्चिंग कराई सम्मान करवाया. उन्होंने कहा, फिर जब पता चला की वह क्या करवाना चाहती हैं तो उन्होंने उसे ब्लॉक कर दिया.

फॉरेंसिक जांच के लिए भेजे गए वीडियो
फडणवीस ने कहा, ब्लॉक करने के दो दिन बाद नए नंबर से कुछ वीडियोज़ आये और कहा की आप मेरी बेटी को रिहा कीजिये नहीं तो सार्वजनिक कर देंगे. उन वीडियोस में वो मेरी पत्नी को हार पहना रही हैं कुछ वीडियोज़ में तो उसने ऐसे तैयार किये हैं जिसमे वो एक बैग में पैसे भर रही हैं और फिर वो बैग मेरे घर में काम करने वाली को दे रही हैं. हमने एफआईआर करवाई सारे वीडियो फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए.

Advertisement

उप मुख्यमंत्री ने कहा, जब NDA की सरकार आयी तो यह इस प्रकार की कॉन्स्पिरेसी रच के अपने केसेस से बरी होना चाहते थे. यह निचले स्तर की राजनीति हैं. मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन इसमें ऐसे-ऐसे नेता और अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने कहा, मुंबई के एक कमिश्नर का भी नाम लिया गया है, मैं पुलिस के काम में बाधा नहीं डालना चाहता.

क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में 20 फरवरी को दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, अनिक्षा नाम की डिजाइनर ने एक आपराधिक मामले में ‘दखल’ देने की मांग करते हुए अमृता फडणवीस को 1 करोड़ की रिश्वत देने की कोशिश की थी. वह 16 महीने से अधिक समय से अमृता फडणवीस के संपर्क में थी और उनके आवास पर गई थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुखिया ने मार्च 2020 तक ऑडिट नहीं कराया तो उसे चुनाव लड़ने के माना जाएगा अयोग्‍य

News Times 7

मंगलवार से देश के हवाई मानचित्र पर आया देवघर नगरी ,बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में भी एयरपोर्ट बनाने की हुई घोषणा

News Times 7

केंद्र रच रही है मनीष सिसोदिया को फ़साने की साजिस: CM केजरीवाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़