News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने छह राज्यों को लिखा पत्र

नई दिल्ली. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों (Covid-19 Cases) को देखते हुए केंद्र ने छह राज्यों को पत्र लिखकर वायरल इंफेक्शन के चलते मामलों में अचानक आई बढ़ोतरी को रोकने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक राज्यों से टेस्टिंग, ट्रीटिंग, ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन पर जोर देने के निर्देश दिए हैं.

पत्र में कहा गया है, “ये ऐसे कुछ राज्य हैं जहां अधिक संख्या में मामले दर्ज किए जा रहे हैं जिनमें स्थानीय तौर पर संक्रमण फैलने का संकेत मिल रहा है और संक्रमण को रोकने के लिए जोखिम का आकलन कर और महामारी के खिलाफ लड़ाई में अब तक मिली सफलता को खोए बिना उसके मुताबिक उपायों का पालन करने की जरूरत है.

पत्र में कहा गया है, “यह अहम है कि राज्य को कड़ी निगरानी रखनी चाहिए और संक्रमण के उभरते प्रसार को नियंत्रित करने के लिए चिंता की स्थिति पैदा होने से पहले कार्रवाई करनी चाहिए.” मंत्रालय ने पत्र में राज्यों को सूक्ष्म स्तर (जिला और कस्बों) पर कोविड की स्थिति की जांच करने और कोविड-19 के त्वरित और प्रभावी प्रबंधन के लिए आवश्यक उपायों के कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है.

Advertisement

देश में 4 महीने बाद 700 से ज्यादा केस
भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 754 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,92,710 हो गई है. देश में करीब चार महीने बाद संक्रमण के 700 से अधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 4,623 पर पहुंच गई है. देश में पिछले साल 12 नवंबर को संक्रमण के 734 दैनिक मामले सामने आए थे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटक में संक्रमण से एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,790 हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, भारत में अभी तक कुल 4,41,57,297 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.80 प्रतिशत है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गणेश चतुर्थी के मौके पर सुशांत सिंह राजपूत गणपति बप्पा संग यूं आए नजर

News Times 7

न मौत के आंकड़े, न बेरोजगारी और घाटे के, तो जवाब क्या देगी सरकार-TMC सांसद महुआ मोइत्रा

News Times 7

पश्चिम बंगाल मे इंसानियत हुई को शर्मसार, पत्नी का शव लेकर 70 वर्षीय बुजुर्ग अपने बेटे के साथ कंधे पर लादकर 40 किलोमीटर दूर चला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़