News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

केके पाठक के आदेश को पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने दी चुनौती, 25 तक बढ़ाई स्कूलों की छुट्टी

पटना. इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पटना के जिलाधिकारी ने एक बार फिर से बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश को चुनौती दी है. पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मंगलवार को फिर से 25 जनवरी तक पटना के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केन्द्रों और कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है. बिहार में भीषण शीतलहर को लेकर पटना जिला प्रशासन ने एक बार फिर से स्कूलों में छुट्टी को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

शिक्षा विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देश के बावजूद पटना के जिलाधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने सरकार द्वारा प्रदत्त शक्ति और अधिकारों का हवाला देते हुए एक से आठ तक की कक्षा के सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर 25 जनवरी तक रोक लगा दी है. भीषण शीतलहर के मद्देनजर पटना जिला में 25 जनवरी तक आंगनबाड़ी केंद्र और 8वीं क्लास तक के स्कूल बंद रहेंगे. वहीं वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाएं एवं शैक्षणिक गतिविधियां पूर्व के आदेश के अनुरूप सुबह 9:00 बजे से 3:30 बजे तक मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा हेतु पर्याप्त सावधानियां के साथ विशेष कक्षाओं का संचालन किया जाएगा. बता दें, इससे पहले पटना डीएम ने जिले के स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया था.

वहीं पटना डीएम के इस आदेश के थोड़ी देर पहले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने फिर से पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह को लेटर भिजवाया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद ने पटना डीएम को एक पत्र भेजा है इस पत्र में कहा गया है कि आपने शिक्षा विभाग के आदेश के बाद भी स्कूलों को बंद किया है. यह  विभाग के आदेश का साफ तौर पर किया गया उल्लंघन है

Advertisement

इसके साथ ही पत्र में कहा गया है कि विभाग ने क्षेत्राधिकार का उल्लंघन नहीं किया है. आपने क्षेत्राधिकार के बाहर जाकर धारा 144 के तहत त्रुटिपूर्ण आदेश निकाला. शिक्षा विभाग की ओर से जारी इस पत्र में कहा गया है कि सरकारी प्रतिष्ठान को लेकर रेगुलेटरी मेकेनिज्म बना है. सीआरपीसी की धारा 144 लगाना पूरी तरह अनुचित है. आंख मूंदकर सरकारी स्कूलों में धारा 144 लगाना गलत. अगर स्कूल बंद करना जरूरी था तो आपको शिक्षा विभाग से अनुरोध करना चाहिए था.

Advertisement

Related posts

झारखण्ड में जारी है गठबंधन में तकरार ,कांग्रेस नेता ने RJD को बताया बिहार की पार्टी

News Times 7

योगी लेकर आ रहे हैं नए किराएदारी कानून ,अब खत्म होगी मनमानी मालिक और किराएदार की

News Times 7

उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में हुई हत्या पर अयोध्या के संतों में उबाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़