News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया को दिया करारा झटका दे, टीम इंडिया ने रचा इतिहास, तीनों फॉर्मेट की बनीं-1 टीम

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टेस्ट की नंबर-1 टीम बन गई है. उसके 115 रेटिंग अंक हो गए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने पहले टेस्ट में (IND vs AUS) ऑस्ट्रेलिया को पारी से हराया था. इस तरह से भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 की कुर्सी हासिल कर ली है. 2023 की बात करें तो भारत ने अब तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीती. फिर न्यूजीलैंड को भी दाेनों सीरीज में मात दी थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट 19 फरवरी से दिल्ली में होना है. भारतीय टीम पहले से वनडे और टी20 रैंकिंग में टॉप पर काबिज है

टीम इंडिया की बात करें तो अभी टी20 टीम की कप्तान हार्दिक पंड्या के पास जबकि वनडे व टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है. आईसीसी ने बुधवार को रैंकिंग जारी की. ऑस्ट्रेलिया की टीम 111 रेटिंग अंक के साथ पहले से दूसरे नंबर पर आ गई है. पिछले दिनों उसने घर पर साउथ अफ्रीका को मात दी थी. इंग्लैंड 106 अंक के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड 100 अंक के साथ चौथे जबकि साउथ अफ्रीका 85 रेटिंग अंक के साथ 5वें नंबर पर है.

पाकिस्तान की टीम 7वें नंबर पर
आईसीसी रैंकिंग की अन्य टीमों की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम 79 अंक के साथ छठे, पाकिस्तान की टीम 77 अंक के साथ 7वें, श्रीलंका 76 अंक के साथ 8वें, बांग्लादेश 46 अंक के साथ 9वें और जिम्बाब्वे 25 अंक के साथ सबसे अंतिम 10वें पायदान पर है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी हिस्सा है. टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है.भारत एक ही समय में तीनों फॉर्मेट में टॉप पर पहुंचने वाली एशिया की पहली टीम बन गई है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम भी ऐसा कर सकी है. भारतीय टीम यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के 4 में से 3 मैच जीत लेती है, तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए डायरेक्ट क्वालिफाई कर जाएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कुछ साल पहले पर्ल्स ग्रुप’में डूबे पैसे को अब लौटाएगी कंपनी

News Times 7

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 60 लाख छात्रों के खाते में पैसे डालेगी सरकार जानिये विशेष

News Times 7

RRU के दीक्षांत समारोह में बोले PM मोदी- गांधीनगर शिक्षा की दृष्टि से बहुत बड़ा वाइब्रेंट एरिया बन रहा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़