News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

टोक्यो से दुबई जा रही फ्लाइट में एक महिला ने बच्चे को दिया जन्म

आपने कई बार कार में, सड़क पर या चलती ट्रेन किसी महिला के बच्चे को जन्म देने खबरें पढ़ी और सुनी होंगी. लेकिन टोक्यो से दुबई जा रही फ्लाइट में कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, एक गर्भवती महिला इस फ्लाइट में ट्रैवल कर रही थी. उड़ान के दौरान अचानक उन्हें लेबर पेन हुआ. फिर उन्होंने मिड एयर बच्चों को जन्म दिया. खास बात ये रही कि फ्लाइट के केबिन क्रू ने महिला की सफल डिलीवरी कराई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मां और बच्चों दोनों सुरक्षित हैं. दोनों का मेडिकल चेकअप भी कराया गया है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमीरात एयरलाइंस की एक फ्लाइट ने जापान के टोक्यों से उड़ान भरी थी. उसे 12 घंटे के सफर के बाद दुबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करना था. फ्लाइट EK 319 में एक गर्भवती महिला भी सफर कर रही थी. उड़ान के दौरान उनको लेबर पेन शुरू हो गया. फिर फ्लाइट के केबिन क्रू में शामिल एयर हॉस्टेस ने महिला की मदद की. फिर उड़ान के दौरान ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया.

डिले नहीं हुई थी फ्लाइट
सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने फ्लाइट में बच्चे को जन्म दिया था. इतनी मेडिकल इमरजेंसी के बावजूद फ्लाइट अपने टाइम पर ही रही और सही समय पर दुबई के एयरपोर्ट पर पहुंची. अमीरात एयरलाइंस के अधिकारियों के मुताबिक दुबई पहुंचने पर मां और बच्चे, दोनों की हालत नॉर्मल थी. फ्लाइट से उतरने के बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेजा गया.

Advertisement

एक रिपोर्ट के मुताबिक गर्भवती महिलाओं को उनकी प्रेग्नेंसी के एक निश्चित पीरियड के बाद फ्लाइट में ट्रैवल करने की इजाजत नहीं होती. इसके बावजूद फ्लाइट में डिलीवरी की कई खबरें सामने आती रही हैं. एक जानकारी के मुताबिक अगर कोई मेडिकल तकलीफ न हो तो अमीरात एयरलाइंस में गर्भवती महिलाएं 7वें महीने तक सफर कर सकती हैं.

Advertisement

Related posts

प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की कांग्रेस ने

News Times 7

जेडीयू नेता आरसीपी सिंह का राज्यसभा का टिकट कटा ,टिकट काटने से नाराज दिखे आरसीपी सिंह जानिये क्या कहा

News Times 7

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सामान बेचने वाले छोटे कारोबारियों को जल्द ही मिल सकती है जीएसटी रजिस्ट्रेशन से छूट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़