News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दिल्ली मे भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, PM मोदी करेंगे रोड-शो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय-कार्यकारिणी-बैठक की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू हो गई. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार के बैठक की अध्यक्षता की, जो राज्य महासचिवों द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों की समीक्षा करेगी. राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के 3 प्रस्तावों में राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय मामले शामिल हैं. इस साल नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी बैठक में चर्चा होगी. बैठक में सभी प्रदेशों के भाजपा अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव मौजूद हैं. पार्टी की उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, रमन सिंह, राधा मोहन सिंह, सौदान सिंह, राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष. बैठक में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, दुष्यंत गौतम, तरुण चुघ और सीटी रवि हिस्सा ले रहे हैं.

इनके साथ बीजेपी के सभी मोर्चों के अध्यक्ष भी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं, जिसका आयोजन दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हो रहा है. अपनी इस बैठक में भाजपा जनता की जरूरतों को पूरा करने वाले मुद्दों पर फोकस करेगी, वहीं मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर अलग से चर्चा होगी. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आज संसद मार्ग पर रोड शो के जरिए पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. इस बैठक में पार्टी नेता राज्यों में आगामी चुनावों, कमजोर लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की ‘प्रवास योजना’ और बूथ स्तर की टीमों को मजबूत करने पर विस्तृत चर्चा करेंगे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह बैठक भाजपा के भविष्य के कदम को अंतिम रूप देगी. बैठक के दौरान इस साल 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी, साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर व्यापक चर्चा की जाएगी. नेताओं को चुनावी राज्यों से जुड़ी कोई बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. गुजरात में भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है. इस बीच बीजेपी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आ रहे पीएम मोदी का स्वागत दिल्ली में रोड शो के जरिए करने का फैसला किया है. यह रोड शो पहले मंगलवार के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन अब आज दोपहर पटेल चौक से संसद मार्ग तक निकाला जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

शहीद जनरल बिपिन रावत को नाम आखो से विदाई देने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ,राहुल गाँधी ,सहित राकेश टिकैत

News Times 7

पटना हाई कोर्ट ने उठाया बड़ा कदम सुब्रत रॉय के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

News Times 7

लोकसभा चुनाव को लेकर ममता बनर्जी ने कही ऐसी बातें जो सारे विपक्ष को चौंकाया ,जानिए क्या कहा ममता बनर्जी ने?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़