News Times 7
घोटालाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

योगीराज में हरदोई जिले में वृद्धा पेंशन में बड़ा घोटाला, मृतक ले रहे हैं स्वर्ग से पेंशन

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में राष्ट्रीय वृद्धा पेंशन योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है, जिसमें सत्यापन के दौरान पता चला 13 हजार 803 मृतक स्वर्ग से पेंशन ले रहे थे. इसके साथ ही 45 हजार 470 ऐसे लाभार्थी पाए गए, जो अपने पते पर ही नहीं रह रहे थे. जिला समाज कल्याण अधिकारी ने बताया कि ऐसे लोगों की पेंशन ब्लॉक कर दी गई है और सत्यापन होने के बाद ही पेंशन दी जाएगी. हरदोई जनपद में 1 लाख 42 हजार 495 पेंशनर हैं. वृद्धावस्था पेंशन को लेकर कराए जा रहे सत्यापन का कार्य समाज कल्याण विभाग ने 97 प्रतिशत पूर्ण कर लिया है.

इसमें 97 हजार 398 लोगों का सत्यापन हो चुका है. दरअसल पेंशन धारकों का समय-समय पर सत्यापन कराया जाता है और इस बार आधार प्रमाणीकरण भी कराया जा रहा है. 3 माह पूर्व जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने समाज कल्याण विभाग को शत प्रतिशत सत्यापन करने के निर्देश दिए थे. सत्यापन के दौरान ही चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती ने बताया सत्यापन के दौरान 13 हजार 803 पेंशनर मृत हो चुके हैं, वह भी पाए गए हैं जिनके खातों पर रोक लगा दी गई है.

वहीं हरदोई में मंगलवार हादसों के नाम रहा. कोहरे के कारण हुए हादसों में 3 लोगों की जान चली गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसों के कारणों की जांच की जा रही है.पहला हादसा कोतवाली मल्लावां क्षेत्र में मल्लावां संडीला मार्ग पर हुआ. वहीं दूसरा हादसा हरपालपुर थाना क्षेत्र में हुआ. तीसरा हादसा अरवल थाना क्षेत्र में हुआ. अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है हादसों के कारणों की जांच की जा रही है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

बिहार का आरा बना हत्या प्रदेश ,10 दिनों में 12 लोगों की हुई हत्या, पप्पू यादव ने उठाए सवाल

News Times 7

स्टेट बैंक ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा झटका, अब चुकाना होगा ज्यादा ब्याज दर

News Times 7

बैंक ऑफ बड़ौदा समेत तीन बैंकों पर RBI ने गिराई गाज ,ठोका 10 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का जुर्माना, जानिए वजह

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़