News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

राहुल गांधी महात्मा गांधी, नेहरू के साथ अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एवं लाल बहादुर शास्त्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी  की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल ‘राष्ट्रीय स्मृति स्थल’ पहुंचकर वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. वह महात्मा गांधी की समाधि ‘राजघाट’, पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक ‘शांति वन’, इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ और राजीव गांधी की समाधि ‘वीर भूमि’ और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि ‘विजय घाट’ भी श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे.

‘भारत जोड़ो यात्रा का असर है OROP पर केंद्र का फैसला’
इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने पर कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा रक्षा बलों के कर्मियों एवं परिवार पेंशनधारकों के लिए ‘वन रैंक, वन पेंशन’ (ओआरओपी) के प्रावधानों में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने का शनिवार को स्वागत किया. पार्टी ने कहा कि यह फैसला ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का असर है, क्योंकि इस निर्णय से दो दिन पहले ही कई पूर्व सैनिकों ने ओआरओपी के मुद्दे पर राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

Advertisement

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दावा किया कि उस ओआरओपी योजना को पूरी तरह से लागू नहीं किया गया है, जिसकी घोषणा संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) सरकार ने की थी. रमेश ने कहा, ‘कल रात केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें फैसला लिया गया कि पूर्व सैन्यकार्मियों का बकाया दिया जाएगा. कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय में हलफनामा दाखिल कर ओआरओपी के विषय पर मार्च 2023 तक का समय मांगा था.’

Advertisement

Related posts

जदयू के अशोक चौधरी और निरज कुमार की नितीश कैबिनेट से छुट्टी

News Times 7

भाजपा और समाजवादी पार्टी पर जम कर बरसी मायावती ,कहा -विदेश भाग सकते हैं अखिलेश पर जानिये क्यों ?

News Times 7

बिहार – रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक बिहार में नाइट कर्फ्यू का एलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़