News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

बारिश से नही मिलेगी अभी राहत, बिहार उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट जारी

नई दिल्ली: देश में अभी बारिश का दौर जारी है. अक्टूबर आधा बीतने को है, मगर दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी-बिहार तक बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है. मौसम विभाग ने आज भी महाराष्ट्र, बिहार, यूपी और बंगाल समेत उत्तर भारत से लेकर मध्य भारत तक हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है. माना जा रहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई में अभी दो-तीन दिन का वक्त लग सकता है. यूपी में भारी बारिश का नतीजा यह है कि प्रदेश के 18 जिलों में बाढ़ की स्थिति है और वर्षाजनित हादसों में बीते 24 घंटे में 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों के दौरान तमिलनाडु और रायलसीमा में और अगले 2 दिनों के दौरान कर्नाटक में भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होने की संभावना है. आज भारत के आधे से अधिक राज्यों में बारिश के लिए येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है. माना जा रहा है कि 15 अक्टूबर के बाद से बारिशों का दौर थम सकता है.

Advertisement

कल कहां-कहां हुई थी बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर, यूपी, बिहार, पूर्वोत्तर भारत, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक में में हल्की से मध्यम बारिश देखी गई. कुछ जगहों पर मंगलवार को स्कूलों को बंद भी करना पड़ा था. भारी बारिश की वजह से सड़कों पर घुटनों तक पानी भर आया है.

आज कहां-कहां बारिश की चेतावनी
मौसम संबंधी जानकारी देने वाली वेबसाइट स्काईमेट के मुताबिक, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और गुजरात में हल्की से मध्यम तक बारिश की संभावना है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

शराबबंदी कानून वापस लीजिए, बिहार के पूर्व सीएम मांझी ने कहा- इसे प्रतिष्‍ठा का विषय मत बनाइए

News Times 7

भारत के बाजारों में जल्द लॉन्च होंगी Hyundai की फास्ट चार्जिंग वाली कई इलेक्ट्रिक कार

News Times 7

बीजेपी विधायक का करीबी धनकुबेर इंजीनियर रविंद्र कुमार के घर से मिले 60 लाख कैश, 20 लाख के आभूषण और जमीन के कागजात बरामद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़