News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जेपी के जन्मदिन पर A.I.T.C द्वारा आरा मे कलाकारों, सीनियर सिटीज़न, खिलाड़ियों को रेलवे कॉन्सेशन पुनः लागू करवाने के लिए किया एक दिवसीय उपवास

आरा -शहनवाज अली
आज दिनांक 11 अक्टूबर को देश के महान स्वतंत्रता सेनानी जयप्रकाश नारायण के, जन्मदिन के अवसर पर ऑल इंडिया थियेटर काउंसिल (A.I.T.C)द्वारा देश के हर राज्य में कलाकारों, सीनियर सिटीज़न, खिलाड़ियों को रेलवे कॉन्सेशन पुनः लागू करवाने के लिए एक दिवशीय उपवास का कार्यक्रम करने का निर्णय लिया था, उसी के आलोक में (A.I.T.C) आरा(बिहार) के तरफ से जयप्रकाश स्मारक, कलक्ट्री तालाब पर सुबह 9 बजे से रेलवे के ख़िलाफ़ एक दिवसीय उपवास का कार्यक्रम रखा गया।
उपवास रखने वालों में सर्वश्री (A.I.T.C) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मानव, समीम आरवी , सदस्य मनोज श्रीवास्तव, अनिल तिवारी (दीपू) लडू भोपाली, डॉ जितेंद्र शुक्ला थे।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सीनियर सिटीज़न वार्ड पार्षद समीम आरवी संचालन साहेब लाल यादव ने किया।
कार्यक्रम को प्रारंभ करते हुए, ( A.I.T.C ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक मानव ने रेलवे के खिलाफ एक दिवसीय उपवास के विषय मे विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि सरकार द्वारा रेलवे कॉन्सेशन बंद कर देने से देश भर में एक राज्य से दूसरे राज्य में जाना और आपने कलाओं को प्रदर्शन करना बहुत हीं मुश्किल हो गया है। या यूं समझिए कि बंद हीं हो गया है।
इसी प्रकार किलड़ियों की भी सारे बड़े अस्तर के टूर्नामेंट बंद हो गया है।
अगर खिलाड़ी कहीं दूसरे राज्यों में खेलने जाते भी हैं तो उन्हें भारी आर्थिक बोझ झेलना पड़ जाता है।
सीनियर सिटीज़नों को भी रेलवे कॉंशेसन बंद होने से भारी आर्थिक बोझ सहना पड़ा रहा है।
अपने संबोधन में आरा रंगमंच के संयोजक अनिल तिवारी (दीपू) ने कहा कि देश के रंगकर्मी वैसे हीं अर्थाभाव में रहते हैं और दूसरे तरफ सरकार जो रेलवे में रियायत दे रही थी उसे बन कर हमारे समझ से कलाकारों को उन्हें अपने कलाओं से वंचित कर देने का साजिस है।
डॉ जितेंद्र शुक्ला ने अपने वक्तव्यों में कहा कि हम हर समय कलाकारों के संघर्षों के साथ रहते हैं और आगे भी रहेगें।
समाजिक कार्यकर्ता निर्मल सिंह ने कहा कि आरा शहर वीर कुँअर सिंह की धरती है और यह संघर्ष आज यहॉं से सुरु हुई है मै आज घोषणा करता हूँ कि आप सभी के इस संघर्ष में हर समय तन मन धन के साथ रहूंगा।
शहर के सीनियर सिटीज़न डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने इस संघर्ष को चरणबद्ध आंदोलन में तब्दील कर देने की राय दी उन्होंने इस तरह के संघर्षों को तहेदिल से समर्थन देने और सहयोग करने का वादा किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करने वाले लोगों में सर्वश्री पर्यावरण विद नरेंद्र सिंह, संजीत कुमार, डॉ अनिल सिंह , डेजी खान, छोटू यादव, मुकेश यादव, किशन सिंह, रत्न देवा, जवाहिर सिंह, अमित बंटी , ब्रजेश पटेल आदि थे।

Advertisement

Related posts

आने वाले छठ पूजा को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला DDMA की बैठक आज

News Times 7

एक इंटरव्यू मे अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बताया गद्दार, जानिए फिर क्या हुआ?

News Times 7

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी महारैली जयपुर से सोनिया गांधी करेंगी नेत्तृत्व

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़