News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भरुच में रखी नए एयरपोर्ट की नींव

भरुच: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भरुच में एक नए एयरपोर्ट की नींव रखी. इस दौरान उन्होंने कहा कि नया एयरपोर्ट बन जाने से राज्य में विकास की गति को और तेजी मिलेगी. इस दौरान उन्होंने राज्य में ‘डबल इंजन’ की सरकार की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि नया हवाई अड्डा बनने से भरुच को और नए हवाई-जहाज मिलेंगे, जिससे राज्य को देश-विदेश में व्यापार में तेजी लाने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में फिर से डबल इंजन की सरकार बनती है तो इस नए एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी तेजी से पूरा होगा.

भरुच हवाई अड्डे पर समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अब भरुच को व्यापार के लिए सूरत या वड़ोदरा हवाई अड्डे पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भरुच का अपना एयरपोर्ट होगा, जिसकी नींव अंकलेश्वर में रखी जा रही है.

ड्रग पार्क का उद्घाटन
गुजरात में पहले ड्रग पार्क का उद्घाटन हुआ. इस अवसर पर पीएम ने कहा कि मेरे गृह राज्य को पहला ‘ड्रग पार्क’ (दवा) मिला है, वो भी भरुच में. प्रधानमंत्री ने भरुच में और कई केमिकल फैक्ट्री का उद्घाटन किया.

Advertisement

8000 करोड़ की लागत के प्रोजेक्ट का उद्घाटन
पीएम ने भरुच जिले के अमोद शहर में 8000 करोड़ की लागत के एक अन्य प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया. वहीं फार्मास्यूटिकल क्षेत्र में भारत को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने जंबूसर में बल्क पार्क की आधारशिला रखी. 2021-22 में भारत ने कुल दवाओं का 60% आयात किया था.

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार – CM सिक्योरिटी से लेकर ATS तक की होगी जिम्मेवारी संभालेंगी बिहार पुलिस की 92 जांबाज लेडी कमांडो

News Times 7

शिंदे से पार्टी और चुनाव चिन्ह छिन जाने के डर पर अब उद्धव ठाकरे गुट में पार्टी के नाम और सिंबल को लेकर मंथन शुरू

News Times 7

रेलयात्रियों के लिए खुशखबरी :अब अपने कंफर्म टिकट पर परिवार के किसी दूसरे व्‍यक्ति को भी करा सकते है सफर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़