News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

शिंदे से पार्टी और चुनाव चिन्ह छिन जाने के डर पर अब उद्धव ठाकरे गुट में पार्टी के नाम और सिंबल को लेकर मंथन शुरू

मुंबई. महाराष्ट्र में अब उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट में शिवसेना पर अधिकार को लेकर जारी जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे गुट ने पार्टी के सिंबल के लिए उगता सूरज और त्रिशूल पर विचार करना शुरू कर दिया है. इसके अलावा ठाकरे गुट ने पार्टी के नाम पर भी मंथन करना शुरू कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक ठाकरे गुट दो नामों पर विचार कर रहा है. पहला शिवसेना बाला साहेब ठाकरे और दूसरा शिवसेना उद्धव बाला साहेब ठाकरे पार्टी. इसमें से ही किसी एक नाम का उद्धव ठाकरे आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों आज पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

पूर्व में दोपहर 12 बजे बैठक की और बाद में शाम 7 बजे बैठक करेंगे. बता दें कि साल 1989 में 1 अक्टूबर को शिवसेना ने धनुष और तीर का चिन्ह चुनाव आयोग से हासिल किया था. सिंबल मिलने से पहले शिवसेना नारियल के पेड़, रेलवे इंजन, तलवार और ढाल, मशाल, कप और तश्तरी जैसे सिंबल पर चुनाव लड़ा करती थी. बता दें कि चुनाव आयोग ने शिवसेना के नाम और पार्टी सिंबल को फ्रीज कर दिया है. यानी कि अब दोनों ही गुट इस चिन्ह का इस्तेमाल फिलहाल नहीं कर पाएंगे.

साथ ही आयोग ने शिवसेना के नाम के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है. यानी कि दोनों ही गुट अब आगामी चुनाव में शिवसेना पार्टी के नाम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएंगे. चुनाव आयोग ने ठाके गुट और शिंदे गुट से कहा है कि 10 अक्टूबर की दोपहर 1 बजे तक अपने-अपने चुनाव चिन्ह आयोग में पेश करने होंगे.

Advertisement

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के गुट ने निर्वाचन आयोग द्वारा दोनों गुटों पर पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह ‘तीर-कमान’ के उपयोग पर पाबंदी लगाए जाने को ‘अन्याय’ बताया है. गौरतलब है कि जून में शिवसेना के दो फाड़ होने के बाद ठाकरे और एकनाथ शिंदे नीत, दो गुट खुद को असली शिवसेना बताते हुए ‘पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह’ के उपयोग की अनुमति मांग रहे हैं.

विज्ञापन के लिए संपर्क करें

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोयलांचल में जारी है वर्चस्व की जंग,अवैध कोयला कारोबार को लेकर चली गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया पुरा धनबाद

News Times 7

चुनावी मौसम में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, डीए बढ़कर हुआ 50 फीसदी, इस तारीख से जुड़कर मिलेगा एरियर

News Times 7

बच के रहें जारी है अभी भी कोरोना का खतरा ,हर रोज 50 हजार नए केस हो सकते है खतरे की घंटी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़