News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारतीय रेलवे की तीसरी वंदेभारत ट्रेन का ट्रायल शुरू

नई दिल्‍ली. भारतीय रेलवे की तीसरी वंदेभारत ट्रेन का ट्रायल शुरू हो चुका है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन के ट्रायल का वीडियो शेयर किया. यह ट्रेन मोहाली और साहनेवाल के बीच शुरू दौड़ी. 15 सितंबर तक ट्रेन के सभी तरह के ट्रायल पूरे होने की संभावना है. इस ट्रेन को इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई में तैयार किया गया है. 115 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन को दौड़ाकर परीक्षण किया जा रहा है.

इस ट्रेन का मोहाली-साहनेवाल के बीच टेस्टिंग ट्रैक पर ट्रायल शुरू हो चुका है. अगले कुछ दिनों तक यहां पर ट्रेन का 90 किमी प्रति घंटे से लेकर 120 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड से ट्रायल किया जाएगा. इसके बाद राजस्‍थान में 180 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड से ट्रायल किया जाएगा.

vande bharat update: Third Vande Bharat Train Reaches Stabling Line in  Chandigarh for Speed Trial see details | इंतजार खत्म, नई Vande Bharat का ट्रायल  शुरू, कब पहुंचेगी आपके शहर? | Hindiरेलवे अधिकारियों के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन के ट्रायल के लिए अलग-अलग स्पीड मानक तय किए गए हैं. ट्रायल के दौरान इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल भी किया जाएगा ताकि ये पता किया जा सके कि हाई स्पीड के दौरान ट्रेन पर ब्रेक का क्या असर होता है और वह ब्रेक लगाने के बाद कितनी दूरी पर जाकर रुकती है.

Advertisement

रेलवे मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार ट्रायल पूरा होने के बाद सीआरएस क्‍लीयरेंस लिया जाएगा. इस प्रकिया के भी समय पर पूरा होने की संभावना है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार चूंकि सितंबर के अंत और अक्टूबर के पहले सप्‍ताह में देशभर में उत्‍सव की धूम रहेगी. नवरात्र, दुर्गापूजा और गरबा सभी उत्‍सव इस बीच होंगे. इसलिए रेलवे की कोशिश है कि नई वंदेभारत को इस दौरान शुरू किया जाए.

Advertisement

Related posts

मोबाइल से फ्रॉड करने वालों पर लगेगी लगाम, हो सकती है 3 साल की सजा

News Times 7

इस एक्ट्रेस के साथ क्रिकेटर अक्षर पटेल जाना चाहते हैं डेट पर

Admin

दिल्ली में आज कोरोना केस,के आकड़े 10 हजार आने के अनुमान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़