News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राम मंदिर निर्माण में चंदा अभियान की शुरुआत ,राष्ट्रपति ने दिए ₹5लाख 100का चेक

अयोध्या में पढ़ने वाले राम मंदिर निर्माण में चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो चुका है ,इस चंद्र अभियान में पहली सहायता के तौर पर राष्ट्रपति ने ₹5लाख 100का चेक देकर शुरुआत कीराम मंदिर के लिए चंदा जुटाने के काम में जुटेंगे 5 लाख स्वयंसेवक' - Vhp to  enlist lakh volunteers in karnataka for ayodhya ram mandir fundraising -  Latest News & Updates in

उनसे चंदा मांगने के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद और स्वसंसेवक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था।

राष्ट्रपति ने दिया पांच लाख 100 रुपये का चेक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के लिए पांच लाख 100 रुपये का चेक दिया है। इससे पहले केंद्र सरकार ने एक रुपये, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 लाख रुपये, उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने एक करोड़ रुपये और  मोरारी बापू ने 11 करोड़ रुपये का दान दिया है।राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान कल से, जानिए इसमें क्या-क्या  होगा

Advertisement

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद के विनायक राव देशमुख जी को एक लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

यह भी पढ़ें- तस्वीरें: राम मंदिर निर्माण को निधि संग्रह अभियान का शुभारंभ, काशी विश्वनाथ को पहली रसीद अर्पित

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए राष्ट्रपति से चंदा मांगा। इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद के कुछ नेता उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भी चंदा मांगेंगे।

Advertisement

राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने का अभियान आज से शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों के 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क किया जाएगा। मंदिर बनाने के लिए चंदा जुटाने का काम 27 फरवरी तक चलेगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि मिलेगी। इस दौरान दस रुपये, 100 रुपये, 1,000 रुपये के कूपन होंगे। वहीं 2,000 से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी। इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में श्रीराम जी के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य किया जाएगा।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान विधानसभा में गहलोत के बगल नहीं, पीछे बैठेंगे सचिन पायलट

News Times 7

भारत में 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ जूही चावला ने दायर की याचिका

News Times 7

सरकार का बड़ा फैसला अब हर परिवार का बनेगा फैमिली कार्ड, जानें फायदे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़