News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

काबुल में शुक्रवार रात शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार दो बम धमाकों में आठ लोगों की मौत 18 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार देर रात शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार दो बम धमाकों में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 18 घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में विस्फोट हुआ। तालिबान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। विस्फोट महिलाओं को निशाना बनाकर किया गया था।

Explosion in north Afghanistan kills at least 10, injures 40 | World  News,The Indian Express

सब्जी से भरी गाड़ी में रखे गए थे विस्फोटक
पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि विस्फोट भीड़भाड़ वाली जगह पर हुआ। सोशल मीडिया पर कथित रूप से विस्फोट स्थल का वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कि घटना के बाद लोग घायलों की मदद के लिए दौड़ रहे हैं। नाम जाहिर न करने की शर्त पर तालिबान के एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि विस्फोटक सब्जी से भरी गाड़ी में रखे गए थे और विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित 18 से अधिक लोग घायल हो गए  और आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

Advertisement
Shia mosque bombing kills dozens in Afghan city of Kunduz | Afghanistan |  The Guardian

बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा
तालिबानी अधिकारी ने कहा कि इस बात की संभावना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि ज्यादातर घायलों को गंभीर चोटें आई हैं।  2014 से अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन आईएस को देश की सबसे गंभीर सुरक्षा चुनौती के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि तालिबान ने पिछले साल अगस्त में देश पर कब्जा कर लिया था।Afghanistan, 8 Killed, 18 Injured In Blast Outside Mosque In Kabul -  Afghanistan: काबुल में शिया मस्जिद के पास सिलसिलेवार बम धमाके, आठ लोगों की  मौत, 18 घायल - Amar Ujala Hindi News Live

अफगानिस्तान में शियाओं पर हमले होते आए हैं
बता दें कि अफगानिस्तान में शियाओं पर हाल में कई हमले हुए हैं।  शिया मुस्लिम यहां अल्पसंख्यक के रूप में रहते हैं। इसलिए कई बार इन्हें टारगेट किया जाता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मेलबर्न मे टीम इंडिया ने रचा इतिहास ,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्ट मैच किए पूरे

News Times 7

वैक्सीन कंपनियों ने अब राज्यों को सीधे वैक्सीन देने से किया इंकार, कहाँ हम सिधे केन्द्र से डील करेंगे

News Times 7

पीएम नरेंद्र मोदी के मुख्य सलाहकार पी के सिन्हा ने दिया पद से इस्तीफा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़