News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़स्वस्थ

न्यूयॉर्क में मंकीपॉक्स से दहशत ,महामारी को देखते हुए आपातकाल की घोषणा

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मंकीपॉक्स संक्रमण फैलने के कारण प्रशासन ने सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित (Public Health Emergency) कर दिया है. बीमारी के फैलने के बाद प्रशासन ने शहर को मंकीपॉक्स का एपिसेंटर बताया है. येआदेश अधिकारियों को शहर के स्वास्थ्य कोड के तहत आपातकालीन आदेश जारी करने और बीमारी को धीमा करने में विशेष प्रावधानों को लागू करने की अनुमति देगा.

मंकीपॉक्स से न्यूयॉर्क में दहशत, WHO से नाम बदलने की मांगन्यूज एजेंसी एपी (AP) की एक रिपोर्ट के मुताबिक मेयर एरिक एडम्स और स्वास्थ्य आयुक्त अश्विन वासन द्वारा की गई घोषणा में कहा गया है कि शहर के 1,50,000 निवासियों को मंकीपॉक्स के संक्रमण का खतरा है. पिछले दो दिनों में गवर्नर कैथी होचुल ने भी मंकीपॉक्स को एक राज्य आपदा घोषित किया था. उन्होंने अपने आदेश में मंकीपॉक्स को सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए बड़ा खतरा बताया है.

New York Asks WHO To Rename "Monkeypox" Because... - News4patnaरोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार न्यूयॉर्क में शुक्रवार तक मंकीपॉक्स के 1,345 मामले दर्ज किए गए थे. साथ ही कैलिफ़ोर्निया 799 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है. मंकीपॉक्स को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 23 जुलाई को वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया था. अब तक मई के बाद से लगभग 80 देशों में 22,000 से अधिक मंकीपॉक्स के मामले सामने आए हैं. जिनमें से लगभग 75 संदिग्ध मौतें अफ्रीका में हुई हैं.

Advertisement

new york monkeypox cases, Monkeypox News: न्यूयॉर्क में मंकीपॉक्स की दहशत,  डेढ़ लाख लोगों वाली चेतावनी के बाद स्वास्थ्य आपातकाल का ऐलान - monkeypox  declared a public health ...समलैंगिकों में ज्यादा खतरा
डब्ल्यूएचओ के अनुसार अब तक अधिकांश मंकीपॉक्स संक्रमण पुरुषों के साथ यौन संबंध रखने वाले पुरुषों में देखे गए हैं. उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक अब तक प्रभावित होने वाले लगभग सभी रोगी पुरुष हैं. जिनकी औसत आयु 37 वर्ष है. WHO ने एक बयान में कहा कि वह नागरिक समाज और एलजीबीटीक्यू समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहा है. वायरस को रोकने के लिए WHO कार्य कर रहा है.

Advertisement

Related posts

रेलवे ने की सस्ते दरों में लोगो को AC में बैठाने की तैयारी ,थ्री टियर इकोनॉमी कोच में लगेगा कम किराया

News Times 7

कर्नाटक में लगा कर्फ्यू 2 जनवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

News Times 7

गायिका आशा भोसले को महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार 2020 से सम्मानित किया जाएगा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़