News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

ममता सरकार की बढ़ी मुश्किलें कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी के घर से ईडी ने बरामद किए थे 20 करोड़ रुपये

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि उन्हें शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में अरेस्ट किया गया है। एक दिन पहले ही उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी की रेड पड़ी थी। इस छापे में करीब 20 करोड़ रुपये मिलने का दावा हुआ था।

बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाला: कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार, करीबी के घर  से बरामद हुई थी 20 करोड़ की नगदी

गौरतलब है कि ईडी के अधिकारियों ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में चटर्जी से शुक्रवार को रातभर पूछताछ की। एजेंसी के अधिकारियों ने चटर्जी से आवास पर शुक्रवार सुबह आठ बजे से उनसे पूछताछ शुरू की थी, इसके बाद आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। जब यह कथित घोटाला हुआ था, तब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले में कथित रूप में शामिल लोगों के खिलाफ धनशोधन संबंधी पहलू की जांच कर रहा है।

ईडी के छापे में बरामद कैश और पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी।

पार्थ चटर्जी अभी उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री हैं। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है। पहली बार 25 अप्रैल को और दूसरी बार 18 मई को पूछताछ की गई थी। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्यमंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा उनकी बेटी स्कूल शिक्षक की अपनी नौकरी गंवा चुकी हैं।

Advertisement

ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, करीबी के घर से  मिले थे 20 करोड़मंत्री की करीबी सहयोगी के घर मिले 20 करोड़ रुपये
जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी ने छापा मारा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस दौरान ईडी ने करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। इस कार्रवाई की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें 500 रुपये और 2000 रुपये के नोटों का एक बड़ा पहाड़ देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और ठिकानों पर छापे मारे हैं। इस सूची में मंत्री पार्थ चैटर्जी, माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नाम शामिल बताए गए हैं। SSC Scam: शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी गिरफ्तार,  हिरासत में ली गई अर्पिता मुखर्जी | LatestLY हिन्दी

Advertisement

Related posts

आर्थिक मंदी की आशंकाओं से सहमी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन 20 हजार से ज्यादा कंर्मचारियों को नौकरी से कर सकती हैं छुट्टी

News Times 7

शराबबंदी कानून पर नीतीश कुमार सख्त चार थानाध्यक्ष एक साथ सस्पेंड

News Times 7

कृषि आंदोलन के बीच 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखा प्रधानमंत्री ने किया रवाना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़