News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

90 लाख का सोना के साथ 3 महिला तस्कर गिरफ्तार

जयपुर. कस्टम विभाग ने जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे  पर एक बार फिर से 90 लाख रुपये की कीमत का तस्करी कर लाया जा रहा सोना (Gold smuggling) पकड़ा है. कस्टम अधिकारियों ने यह सोना बैंकॉक से आने वाली फ्लाइट से आईं तीन महिला यात्रियों से बरामद किया है. जब्त किये गये सोने का कुल वजन 1.8 किलो है. कस्टम अधिकारियों ने महिलाओं के पासपोर्ट जब्त कर इनकी विदेश यात्राओं के साथ साथ देश में की गई यात्राओं की डिटेल निकाली है. विभाग की ओर से पूछताछ करने के बाद तीनों आरोपी महिलाओं को अदालत में पेश किया जाएगा.

1.8 किलो तस्करी का सोना लाने वाली ये तीनों महिलाएं विदेश की रहने वाली बताई जा रही हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर जब कस्टम अधिकारी रविवार रात को यात्रियों के सामान की स्कैनिंग कर रहे थे तब तीनों महिलाओं ने तस्करी को सोने को पार करने की चाल चली. पहली महिला अपने साथी को अपना बैग देकर स्कैनिंग करवाकर बाहर आ गई. जब दूसरी महिला की स्कैनिंग की बारी आई तो पहली महिला ने तीनों बैग बिना स्कैनिंग करवाए अपने पास ले लिये और दूसरे रास्ते से निकल गई. कस्टम विभाग के दूसरी टीम महिलाओं के पूरे कारनामे पर नजर रख रही थी.

Gold worth Rs 42 lakh seized at Jaipur airport | जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम  विभाग की बड़ी कार्रवाई, 42 लाख का सोना पकड़ा | Patrika News

Advertisement

तीनों युवा महिलाओं ने लड़कों की वेशभूषा पहन रखी थी
कस्टम अधिकारियों ने जब तीनों महिलाओं के बैग जब्त कर उनकी तलाश ली तो उनमें सोना पाया. तीनों के बैग में 1.8 किलो सोना बरामद हुआ. इसका बाजार मूल्य करीब में से 90 लाख से ज्यादा बताया जा रहा है. तीनों युवा महिलाओं ने लड़कों की वेशभूषा पहन रखी थी. ये महिलायें सोने की वजनदार चेन और कड़ों को गर्दन में पहनने के बजाय कंधों पर पहनकर लाई थी.अंडरवियर में छुपाकर 73 लाख का सोना ले आया मजदूर, जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा  गया तो बोला… - gold smuggling hiding undergarment laborer brought gold  worth rs 73 lakh shahjahan to jaipur

सोने की चेन और कड़ों को बैग के अंदर पार्सल बनाकर छिपा दिया
एयरपोर्ट पर स्कैनिंग से बचने के लिए सोने की चेन और कड़ों को बैग के अंदर पार्सल बनाकर छिपा दिया. लेकिन कस्टम अधिकारियों की टीम ने रात होने के बावजूद महिला तस्करों के कारनामों को पकड़ लिया. कस्टम आयुक्त राहुल नागरे के निर्देश पर कस्टम एयरपोर्ट प्रभारी उपायुक्त बी. बी. अटल ने तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है. उनसे और पूछताछ की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार के 8 MLC सिटों के लिए गिनती शुरू, जल्द आऐंगे नतीजे

News Times 7

ठगी का नया पैतरा,ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब कार्ड बनाने के नाम पर कई लोग ठगी के हुए शिकार

News Times 7

चीन के युद्धपोतों पर हिंद महासागर में रखी जाएगी कड़ी नजर, नौसेना खरीदेगी ये खास ड्रोन …

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़