News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

सड़क निर्माण में बिहार ने नया कीर्तिमान स्थापित ,98 घंटे में बनाई गई 38 Km रोड

रोहतास. तेज गति से सड़क बनाने में बिहार ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. राष्ट्रीय उच्च पथ  भारतमाला योजना सड़क निर्माण परियोजना के तहत बिहार के रोहतास जिला में ये रिकॉर्ड बना है. रोहतास के कोचस के पड़रिया से कैमूर जिला के मोहनिया तक मात्र 98 घंटे में 38 किलोमीटर सिंगल लेन सड़क का निर्माण कर बिहार ने ये कीर्तिमान स्थापित किया है. मात्र 99 घंटे से कम समय में युद्ध स्तर पर आधुनिक तकनीक से इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा किया गया साथ ही पूरे देश को एक मैसेज देने की कोशिश भी की गई है.

बता दे कि भारत सरकार के केंद्रीय भू-तल परिवहन विभाग द्वारा पहले ही 105 घंटे में 75 किलोमीटर सड़क बनाने का विश्व रिकॉर्ड है. बिहार आने वाले दिनों में उक्त रिकॉर्ड को ब्रेक करने की ओर अग्रसर है. रोड निर्माण का कार्य करा रहे ‘अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड’ कंपनी के प्रोजेक्ट हेड गणेश कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या- 319, जिसमें 115 किलोमीटर तक निर्माण का कार्य दो फेज में किया जा रहा है में आरा से कोचस के पड़रिया तक 54 किलोमीटर तथा दूसरा पैकेज फेज में पड़रिया से कैमूर के मोहनिया तक 115 किलोमीटर का निर्माण शामिल है.NHAI creates world record by constructing 25.54-km road in 18 hours | Auto  News

तारकोल से कालीकरण के सड़क निर्माण कार्य का एक तरह का पूरे देश में अपना अलग रिकॉर्ड है जो मात्र 98 घंटे में 38 किलोमीटर लंबी कालीकरण पीच सड़क का निर्माण हुआ है. विभागीय अधिकारियों के निरीक्षण के बाद आने वाले अक्टूबर-नवंबर तक बिहार एक नया रिकॉर्ड बनाने की ओर अग्रसर होगा, जिस पर लगातार काम चल रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बीएड अभ्यर्थियों के लिए राहत की खबर ,बीएड एंट्रेंस का डेट बढ़ा ,अभ्यर्थी 30 मई तक …..

News Times 7

सर्दियों से पहले दिल्ली की प्रदूषण से निपटने की तैयारी में जुटी केजरीवाल सरकार

News Times 7

राजस्थान में जल सैलाब से हालात ख़राब ,आधा दर्जन जिलों के 200 गांव टापू में तब्दील

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़