News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

कुतुब मीनार का नाम विष्णु स्तंभ रखने की मांग यूनाइटेड हिंदू फ्रंट ने की तेज

दिल्ली में मंगलवार को हिंदू संगठनों ने कुतुब मीनार परिसर पर प्रदर्शन किया. हिंदू संगठनों ने मांग की है कि कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ  किया जाए. इस दौरान कुतुब मीनार परिसर के पास हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट की तरफ से कुतुब मीनार का नाम विष्णु स्तंभ रखने की अपील की गई है. यूनाइटेड हिंदू फ्रंट कहना है कि कुतुब मीनार वास्तव में विष्णु स्तंभ है. इस मीनार का निर्माण 27 जैन और हिंदू मंदिरों को ध्वस्त करके किया गया था.

बता दें कि इस प्रदर्शन आह्वान ‘यूनाइटेड हिंदू फ्रंट’ के कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने किया. गोयल ने अन्य हिंदू समूहों को परिसर में हनुमान चालीसा के जाप में शामिल होने के लिए बुलाया और कहा कि उन्हें मस्जिद में प्रार्थना करने की अनुमति दी जानी चाहिए या मूर्तियों को मस्जिद से हटा दिया जाना चाहिए.कुतुब मीनार नहीं 'विष्णु स्तंभ': हिंदू संगठन महाकाल मानव सेवा की मांग, मीनार  का बदलो नाम

इस बीच कुतुब मीनार के बाहर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. बता दें कि पिछले महीने विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा था कि कुतुब मीनार असल में ‘विष्णु स्तम्भ’ है.

Advertisement

Advertisement

विनोद बंसल ने एएनआई से कहा था कि कुतुब मीनार वास्तव में ‘विष्णु स्तम्भ’ था. कुतुब मीनार का निर्माण 27 हिंदू-जैन मंदिरों को तोड़कर प्राप्त सामग्री से किया गया था. सुपरइम्पोज़्ड संरचना सिर्फ हिंदू समुदाय को चिढ़ाने के लिए बनाई गई थी.हिन्दु संगठन की मांग-कुतुब मीनार का नाम बदलकर विष्णु स्तंभ किया जाए..

वहीं विहिप ने शनिवार को मांग की थी कि सरकार कुतुब मीनार परिसर में प्राचीन मंदिरों का पुनर्निर्माण करे और वहां हिंदू रीति-रिवाजों और प्रार्थनाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दे. बंसल सहित विहिप नेताओं के एक समूह ने स्मारक के परिसर का दौरा किया था, जिसे 1993 में यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर स्थल के रूप में नामित किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने दशहरा के मौके पर दी देशवासियों को बधाई संदेश

News Times 7

शराबबंदी की सफलता के अध्ययन के लिए राजस्थान के प्रतिनिधिमंडल ने CM नीतीश से की मुलाकात

News Times 7

भाजपा ने MCD Election से पहले 200 करोड़ के Novelty Cinema को 34 करोड़ में बेचने की तैयारी की

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़