News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बीए चाय वाली के बाद B.Tech चाय वाला हुआ बिहार में चर्चा का विषय

पटना में चाय वाली के चर्चे के बाद B.Tech करने के बाद इंजीनियर की नौकरी छोड़ चाय वाला बना अनुराग अब बिहार में चर्चा का विषय बन गया है ,चर्चा हो भी तो क्यों नहीं. दरअसल यहां चाय बेचने वाला कोई आम आदमी या बेरोजगार नहीं बल्कि B.Tech की डिग्री हासिल करने वाला पूर्व इंजीनियर है. इस इंजीनियर के पिता एक ग्रामीण डॉक्टर हैं. अनुराग रंजन ने B.Tech. और डिप्लोमा के बाद अपनी नौकरी छोड़ दी और दरभंगा के भठियारीसराय मोहल्ले में चाय बेच रहे हैं.

अनुराग ने चाय की दुकान पर अपनी तस्वीर के साथ खुद की डिग्री को भी लिख रखा है और यही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अनुराग यूं तो बिहार के मधुबनी जिले के खुशियलपट्टी के रहने वाले हैं. उन्होंने पंजाब में रह कर बी-टेक और डिप्लोमा पूरा किया. कुछ दिनों तक नौकरी भी की लेकिन वहां उनका मन नहीं लगा तो अपनी नौकरी छोड़ परिवार के विरोध के वावजूद अनुराग इन सब से दूर खुद का व्यवसाय करने आ गए. अनुराग बिलकुल छोटे रूप में चाय की दुकान खोल अपने भविष्य के सपनों को पूरा करने में लगा है.

फिलहाल अनुराग की चाय की दुकान यहां के छात्र-छात्राओं के लिए काफी आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इलाके में ज्यादा कोचिंग सेंटर होने के कारण अनुराग का ग्राहक भी ज्यादातर स्टूडेंट ही हैं. फिलहाल अनुराग अपनी दुकान पर सत्रह तरह की चाय बना कर लोगों को सर्व करते हैं जिसकी कीमत सात रूपये से लेकर पचपन रुपये तक की है. इतना ही नहीं अनुराग रोज अपनी दुकान पर नए-नए स्लोगन लिख लोगों को न सिर्फ एक सन्देश देते हैं बल्कि मोटिवेट भी करते हैं.बिहार: B.Tech की डिग्री और नौकरी छोड़ चाय वाला बना अनुराग, बताई अपने  स्टार्टअप की वजह

Advertisement

अनुराग ने बताया की शिक्षा का मतलब नौकरी पाना ही नहीं नौकरी देना भी होता है. किसी का नौकर बनने से अच्छा है खुद मालिक बनना. इसलिए परिवार वालों के मना करने के वावजूद मैंने अपना बिजनेस छोटी सी चाय की दुकान खोलकर शुरू किया है और अपने बड़े सपनों को पूरा करने में लगा हूं. उन्होंने बताया की नौकरी कर लोग अपनी जरूरतों को सिर्फ पूरा कर सकतें हैं लेकिन अपने सपनों को नहीं. अगर सपने को सच करना है तो खुद का स्टार्टअप खड़ा करना ही होगा.

Advertisement

Related posts

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 60 लाख छात्रों के खाते में पैसे डालेगी सरकार जानिये विशेष

News Times 7

अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

News Times 7

प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की कांग्रेस ने

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़