News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

मीठी मीठी बातों से 22 साल की गुजराती ठग लड़की ने 250 अमेरिकीयों से किया फ्रॉड

मध्य प्रदेश की ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने एक इंटरनेशनल गैंग का पर्दाफाश किया है. ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली इंटरनेशनल गैंग को पकड़ा है. पुलिस ने बहोड़ापुर के आनंद नगर से फर्जी कॉल सेंटर चला रही एक 22 साल की लड़की सहित 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. गैंग की सबसे अहम सदस्य मोनिका ZOOM एप के जरिए USA के लोगों को वीडियो कॉल करती थी और लोग उसके झांसे में आकर रुपये लुटा देते थे.

जानकारी के मुताबिक, मोनिका खुद को लैंडिंग क्लब अमेरिकन कंपनी का एजेंट बताती और फिर लोन ऑफिर करती थी. लोन में मोटी रकम फाइनेंस करने के बाद वह अपना कमीशन इंटरनेशनल गिफ्ट वाउचर के रूप में लेती थी. वाउचर को गिरोह के मास्टर माइंड शॉपिंग में कैश करा लेते थे. क्राइमब्रांच को इस फर्जी कॉल सेंटर से एक दर्जन से ज्यादा लैपटॉप, मोबाइल सहित अन्य सामान मिला है. गिरोह से सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वे लोग अभी तक 250 से ज्यादा अमेरिकी लोगों को ठग चुके हैं.Jharkhand latest News Dumka news Fraud cheated approx Fourteen lakh from a  Retired Government staff in Dumka Sim year Jail - बैंकर बनकर जालसाज ने  रिटायरकर्मी से ठग लिए 13.85 लाख, अब

मकान में चल रहा था कॉल सेंटर

Advertisement

क्राइमब्रांच ने बहोड़ापुर के आनंद नगर में एक मकान में छापा मारा, जहां फेक इंटरनेशनल कॉल सेंटर चल रहा था. क्राइमब्रांच ने मौके से 6 लड़के, 1 लड़की को गिरफ्त में लिया. यहां से लैपटॉप, मोबाइल, रजिस्टर व अन्य सामान जब्त किया. पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये एक इंटरनेशनल फ्रॉड कॉल सेंटर है.  गुजरात के अहमदाबाद में बैठा  मास्टरमाइंड अपने सहायक के साथ कॉल सेंटर चला रहा था. कॉल सेंटर से पकड़े गए लोगों आगरा निवासी आशीष कैन, आकाश कुशवाहा, कुनाल सिंह,तरुण कुमार, अहमदाबाद निवासी रोहित शर्मा, सागर और मोनिका शामिल हैं. मोनिका अपनी मीठी-मीठी बातों से फंसाने का काम करती थी. सभी लोग इंग्लिश में एक्सपर्ट हैं. इनको अमेरिकन एक्सेंट की जानकारी थी. इससे अमेरिकन ग्राहक आसानी से इनके जाल में फंस जाते थे.

Advertisement

Related posts

बिहार के पंचायत चुनाव में इस बार होगा मतदाताओं का बायोमेट्रिक सत्यापन

News Times 7

बिहार में जल्दी ही 30 हजार महिलाओ की कोऑर्डिनेटर के पद पर होगी बहाली

News Times 7

कानपुर में नाले की करेंगे रोबोट ,सफाई कर्मियों की टेंशन खत्म

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़