News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा केंद्र सरकार की लोगो को नसीहत, बोला सतर्क रहें, आ सकती हैं नई गाइडलाइंस

दिल्ली में कोरोना का खतरा टला नहीं है. कोरोना के पॉजिटिव केसेज की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. यही कारण है कि केन्द्र स्वास्थय सचिव राजीव भूषण की ओर से दिल्ली के समेत हरियाणा, केरल, महाराष्ट्र और मिजोरम की सरकार को चिट्ठी भेजी गई है. इस चिट्ठी में इन सभी राज्यों की सरकारों को पहले से और ​अधिक सर्तक रहने के लिए कहा गया है. इसके अलावा संक्रमण की दर बढ़ने के कारणों की भी जांच करने के लिए कहा गया है.

covid-19 centre blames delhi government for rising corona cases in national  capital : कोरोना के मामले बढ़ने के लिए केंद्र ने दिल्ली सरकार को बताया  जिम्मेदार, सुप्रीम कोर्ट बोला ...स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार प्रतिदिन पॉजिटिविटी रेट में बढ़ोत्तरी हो रही है. ऐसे में सरकारों को इसे लेकर समीक्षा करने की जरूरत है ताकि स्थिति को पहले ही कंट्रोल में किया जा सके. साथ ही केन्द्र ने यह भी कहा है कि अपने राज्य की स्थिति और इंतजाम को देखते हुए कोरोना 19 की नई गाइडलाइन भी जारी की जानी चाहिए, ताकि समस्या को समय रहते ही काबू किया जा सके. बता दें कि देश के अन्य हिस्सों में कोरोना के मरीजों की संख्या घट रही है लेकिन दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, केरल और मिजोरम में पिछले सात दिन में पॉजिटिविटी रेट अचानक बढ़ गई है. ऐसे में केन्द्र इस बात को लेकर चिंतिंत है और इन राज्यों को अलर्ट रहने के लिए कहा है.

कोरोना के भारतीय वैरिएंट को लेकर WHO की विश्व स्तर पर चेतावनी - BBC Hindiदिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 126 नए मामले सामने आए थे. वहीं, एक दिन पहले 11,241 नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें संक्रमण के नए मामलों का पता चला. दिल्ली में संक्रमण की दर 1.12 प्रतिशत दर्ज की गई है. अब तक संक्रमण के 18,65,620 मामले सामने आ चुके हैं और कोविड-19 से 26,155 मरीजों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

COVID-19 : Satyendar Jain told two more reasons for increasing number of  deaths in Delhi - दिल्ली : सिर्फ अकेला कोरोना नहीं मौत का कारण, सत्येंद्र  जैन ने बताईं मृतकों का आंकड़ास्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ो के अनुसार पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो केरल में 353, महाराष्ट्र में 113, हरियाणा में 336 और मिजोरम में 123 मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,109 नये मामले सामने आए, जबकि 43 लोगों की मौत हुई है. दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के अनुसार 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को 10 अप्रैल से कोरोना वैक्सीन का तीसरा डोज लगाया जाएगा. इसे प्रिकॉशन डोज नाम दिया गया है. हेल्थ वर्कर्स ओर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को यह डोज फ्री लगाई जाएगी.

Advertisement

Related posts

कोरोना पर लगी लगाम- तीसरे दिन भी आए 50 हजार से कम केस, 347 ने तोड़ा दम

News Times 7

किसान आंदोलन पर सरकार की दो टूक ,कानून को रद्द करने की बातों को छोड़ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार

News Times 7

कर्मयोगी अवार्ड से आरा में सम्मानित हुए न्यूज टाइम्स 7के पत्रकार सहनवाज अली

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़