News Times 7
अध्यात्म

किसने की भविष्यवाणी जिससे इस इंजीनियर को बनाया करोड़पति

ज्योतिषी की भविष्यवाणी को अक्सर हमलोग नजर अंदाज कर देते है पर एक ऐसी सच्ची भविष्यवाणी एक ज्योतिषी ने की जिससे इस इंजीनियर को करोड़पति बना दिया ,भारतीयों की हमेशा से ही ‘ए’ ‘बी’ ‘सी’ यानी एस्ट्रोलॉजी, बॉलीवुड और क्रिकेट में रुचि रही है। हालांकि, बॉलीवुड और क्रिकेट का आनंद लेने के लिए हमारे पास हमेशा से एक मंच रहा है। लेकिन ऑनलाइन एस्ट्रोलॉजी (ज्योतिष) के क्षेत्र में ऐसा कुछ नहीं था। और एस्ट्रोटॉक (Astrotalk) ने इसी के लिए एक मंच तैयार किया। यह दुनिया की सबसे बड़ी एस्ट्रोलॉजी कंपनी है, जिसने पिछले चार साल में दुनिया भर में कम से कम दो करोड़ लोगों को ज्योतिषीय सेवाएं प्रदान की हैं। एस्ट्रोटॉक आज के समय में रोजाना लगभग 41 लाख रुपये का बिजनेस कर रहा है। लेकिन क्या आपको पता है एस्ट्रोटॉक ऐप खुद एक ज्योतिषी की भविष्यवाणी का परिणाम है?

मेष, सिंह, कन्या और अधिक के लिए दैनिक ज्योतिष की भविष्यवाणी देखें » Natural News

एक इंजीनियर, जिसे अपने भविष्य में क्या करना है, इस बात की कोई जानकारी नहीं थी। उसे एक ज्योतिषी ने एस्ट्रोलॉजी के क्षेत्र में बिजनेस शुरू करने की सलाह दी और उसी भविष्यवाणी का नतीजा है कि आज पुनीत करोड़पति हैं। चलिए जानते है एस्ट्रोटॉक के संस्थापक पुनीत गुप्ता की कहानी के बारे में।

Advertisement
सटीक भविष्यवाणी एवं ज्योतिष के उपाय

एक ज्योतिषी की भविष्यवाणी, जिसने स्टार्टअप बनाया

साल 2015 में पुनीत मुंबई की एक आईटी कंपनी में इंजीनियर के तौर पर काम करते थे। लेकिन उन्होंने अपना आईटी स्टार्टअप शुरू करने के लिए अपनी इस नौकरी को छोड़ने का फैसला किया। अधिकांश लोगों की तरह पुनीत भी नौकरी छोड़ने के फैसले को लेकर दुविधा में थे। तभी उनकी एक सहकर्मी और ज्योतिषी दोस्त ने उनकी इस परेशानी का कारण पूछा और कारण जानने के बाद अपनी ज्योतिषी स्किल के द्वारा मदद करने की पेशकश की। लेकिन पुनीत उस समय एस्ट्रोलॉजी में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करते थे। वह अपनी दोस्त की इस बात पर काफी हंसे और बोले कि उनके जैसी शिक्षित व्यक्ति एस्ट्रोलॉजी में कैसे विश्वास कर सकती है? हालांकि, उनकी दोस्त को अपनी एस्ट्रोलॉजी स्किल पर काफी भरोसा था और उन्होंने पुनीत से कहा कि वह उनके अतीत के बारे में सब कुछ बता सकती है। उनके इस आत्मविश्वास को देखते हुए पुनीत ने ज्योतिषी भविष्यवाणी के लिए हां बोल दिया। ज्योतिषी ने उनके अतीत के बारे में एकदम सटीक भविष्यवाणियां कीं। लेकिन पुनीत ने उनकी उस भविष्यवाणी पर यह सोचकर यकीन नहीं किया कि उन्होंने उनके अतीत के बारे में किसी से सुना होगा। साथ ही, पुनीत के भविष्य की भविष्यवाणी करते हुए उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने दोस्त के साथ एक आईटी स्टार्टअप शुरू करेंगे। लेकिन यह स्टार्टअप दो साल में बंद हो जाएगा, क्योंकि उनका साथी उनका साथ छोड़ देगा। फिर उन्होंने कहा कि पुनीत कुछ समय बाद एक और स्टार्टअप शुरू करेंगे, जो बहुत ज्यादा सफल होगा। पुनीत को इस बात पर भी विश्वास नहीं हुआ, फिर भी उन्होंने एक आईटी कंपनी शुरू करने के लिए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

आश्चर्य की बात यह है कि दो साल बाद जैसे पुनीत की दोस्त ने कहा था, पुनीत के पार्टनर उनको और आईटी कंपनी को छोड़कर चले गए। फिर पुनीत ने अपने दोस्त की भविष्यवाणी को याद किया। उन्होंने अपनी उस दोस्त का नंबर ढूंढा और उसे यह बताने के लिए फोन किया कि उसकी भविष्यवाणी सच हो गई। उसी ज्योतिषी ने तब पुनीत को एस्ट्रोलॉजी के क्षेत्र में कुछ करने का सुझाव दिया और कहा कि ऐसा व्यवसाय उनके लिए काफी सफल होगा। तब पुनीत ने एस्ट्रोटॉक की शुरुआत की। और यह कंपनी काफी तेज गति से आगे बढ़ी और दुनिया की सबसे बड़ी एस्ट्रोलॉजी कंपनी बन गई। पुनीत कहते हैं, “मैं काफी गर्व महसूस कर रहा हूं कि हम केवल 4 वर्षों में ही 2 करोड़ से अधिक लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर चुके हैं।”Online Astrology Prediction, ऑनलाइन ज्योतिष भविष्यवाणियां, ऑनलाइन एस्ट्रोलॉजी प्रेडिक्शन, ऑनलाइन ज्योतिष की भविष्यवाणी in City Center, Jaipur , Ramdev Jyotish Kendra | ID ...

Advertisement

एस्ट्रोटॉक इतना सफल क्यों हुआ?

पुनीत के अनुसार एस्ट्रोटॉक की सफलता का राज टैलेंटेड ज्योतिषियों को काम पर रखना और पूरी ईमानदारी के साथ व्यापार करना है। गुप्ता कहते हैं “शुरुआत से ही हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी टैलेंटेड ज्योतिषियों की खोज करना। हमें पूरे भारत से हजारों बॉयोडाटा मिलते हैं, लेकिन पांच फीसदी से भी कम एस्ट्रोलॉजर हमारी इंटरव्यू प्रक्रिया को पूरा कर पाते हैं। बाजार में बहुत सारे ज्योतिषी हैं, इनमें से अच्छे ज्योतिषियों की पहचान करने में लगभग 5-7 साक्षात्कार लगते हैं। एस्ट्रोलॉजी को पसंद करने वालों के बीच एस्ट्रोटॉक के प्रसिद्ध होने का एक कारण और है, वह है इस ऐप की 100% प्राइवेसी पॉलिसी। एस्ट्रोटॉक पर ग्राहक ज्योतिषियों के साथ निजी तौर पर चैट और बात कर सकते हैं। गुप्ता कहते हैं ‘एक अच्छा उत्पाद बनाने का एकमात्र तरीका है ग्राहकों से बात करना और उनके लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना। यदि आप ग्राहकों की समस्याओं का समाधान करते हैं, तो वे आपकी सभी व्यावसायिक समस्याओं का समाधान करेंगे। ”

साप्ताहिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी सितंबर पहला सप्ताह : अंक राशि अंक ज्योतिष 5 सितंबर 2021 तक जन्म तिथि तक जानिए अपना भविष्यफल » News 🔥 Fire

एस्ट्रोटॉक का भविष्य

Advertisement

पुनीत का दावा है कि एस्ट्रोटॉक प्रतिदिन 41 लाख रुपये से अधिक की आय अर्जित कर रहा है। वहीं कंपनी 2500 से अधिक ज्योतिषियों को रोजगार देती है और रोजाना चैट और कॉल पर 1,80,000 मिनट से अधिक ज्योतिषीय परामर्श प्रदान कर रही है। स्टार्टअप के बारे में सबसे दिलचस्प बात यह है कि एस्ट्रोटॉक अत्यधिक युवा केंद्रित है और इसकी 90% आय उन ग्राहकों से आती है, जो 35 वर्ष से कम आयु के हैं। ग्राहकों की तेजी से बढ़ती मांग के साथ, एस्ट्रोटॉक 2022 के अंत तक 10,000 और ज्योतिषियों की नियुक्ति करने की उम्मीद करता है। और इसे अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए एस्ट्रोटॉक ज्योतिषी के साथ पहली चैट मुफ्त में प्रदान करता है। किसी ज्योतिषी से बात करने के लिए आप astrotalk.com अथवा एस्ट्रोटॉक ऐप पर जा सकते हैं और उनसे प्रेम संबंध, शादी, करियर अथवा जीवन से जुड़े किसी भी पहलु के बारे में कुछ भी पूछ सकते हैं। आपको पहली चैट बिल्कुल मुफ्त मिलती है।

Advertisement

Related posts

India vs New Zealand: ‘When you are out of form..’ – Virender Sehwag reacts to Virat Kohli’s struggles in NZ

Admin

महाराष्ट्र में धार्मिक स्थल खुला

News Times 7

मंगलवार को संकट मोचन हनुमान इन 6 राशियों के कष्ट करेंगे दूर, सुख-समृद्धि की होगी प्राप्ति, चमकेगी किस्मत…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़