News Times 7
अध्यात्मटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हर हर महादेव के लगे नारे ,भक्तों के हुजूम से जाम हुआ काशी

रिपोर्ट- अभिषेक जायसवाल
वाराणसी.
 भगवान शंकर के विवाह के उत्सव के महापर्व महाशिवरात्रि की धूम है. महाशिवरात्रि पर भगवान भोले का प्रिय शहर बनारस का कोना-कोना हर-हर महादेव के जयघोष से गूंजता रहा. देर रात से ही नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए शिव भक्तों की कतार लगी रही और भक्त गंगा जल, बेलपत्र, दूध लेकर बाबा धाम पहुंच उनका जलाभिषेक किया.

बाबा के दर्शन को 2 किलोमीटर लंबी कतार देखने को मिली. भोर में मंगला आरती के बाद जब बाबा के कपाट खुले तो पूरा धाम महादेव के जयकारों से गूंज उठा. भक्त झांकी दर्शन के साथ ही दूर से ही उनका जलाभिषेक कर निहाल हो गए. मंदिर प्रशासन का अनुमान है कि पूरे दिन में करीब 5 से 6 लाख श्रद्धालु बाबा के दर्शन करेंगे.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
उधर दूसरी तरफ श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए धाम से लेकर सड़क पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी रहें. रेड कार्पेट पर चलकर भक्त बाबा के धाम पहुंचें और उनका जलाभिषेक किया. बताते चलें कि भक्तों के सहूलियत के लिए मंदिर न्यास ने 200 अफसर और कर्मचारियों के अलावा वालंटियर्स को भी काम पर लगाया है.

Advertisement

व्यवस्था की श्रद्धालुओं ने की तारीफ
बाबा के दर्शन करने आई ज्योति ने बताया कि मंदिर में इस बार दर्शन पूजन की व्यवस्था बेहद अच्छी है और उन्होंने अच्छे से बाबा का दर्शन किया है. दिल्ली से सुनील कुमार ने बताया कि मंदिर प्रशासन की व्यवस्था और साफ सफाई इस बार बेहतर दिखी और भक्त भी आराम से दर्शन करतें है.

Advertisement

Related posts

बिहार: तेजस्वी यादव का नोट बांटने वाला वीडियो हुआ वायरल, जदयू के निशाने पर तेजस्वी

News Times 7

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने छह राज्यों को लिखा पत्र

News Times 7

67वीं बीपीएससी-सिविल सेवा परीक्षा पेपर लिक होने के बाद 15 जून को हो सकती है दुबारा आयोजित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़