News Times 7
खेल

एम एस धौनी या कोहली नहीं केकेआर के पूर्व कप्तान गंभीर की रातों की नींद हराम कर देता था यह खिलाड़ी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के सफल कप्तानों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बताया कि जब वो इस लीग में खेलते थे तब कौन खिलाड़ी उनकी रातों की नींद हराम कर देता था। गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने दो बार साल 2012 और 2014 में आइपीएल टाइटल जीता था। साल 2012 के फाइनल में केकेआर ने एम एस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके को हराया था जबकि साल 2014 में इस टीम ने पंजाब किंग्स को हराकर खिताबी जीत हासिल की थी।

अब गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए बताया कि जब वो इस लीग में खेलते थे तब मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो उनकी रातों की नींद खराब करते थे। गौतम गंभीर को आइपीएल 2022 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स का मेंटर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि आइपीएल में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जिनकी वजह से मैं रातों को सो नहीं पाता था। ऐसा ना क्रिस गेल ना ही एबी डिविलियर्स या ना ही कोई और कर पाया सिर्फ रोहित शर्मा की वजह से ही मेरे साथ ऐसा हुआ।

गौतम गंभीर ने कहा कि आइपीएल इतिहास में रोहित शर्मा से ज्यादा सफल कप्तान कोई और नहीं है। आपको बता दें कि विराट कोहली के बार रोहित शर्मा को ही भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा आइपीएल में बतौर कप्तान सबसे सफल रहे हैं और उनकी कप्तानी मुंबई की टीम ने पांच बार खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने आइपीएल में अब तक 213 मैच खेले हैं। इन मैचों में रोहित शर्मा के नाम पर 5,611 रन दर्ज है और उनका औसत 31.17 का रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया भी इन दिनों अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को मिल सकती ओपनिंग?

News Times 7

250 पारियों के बाद वनडे में सबसे ज्यादा बाउंड्रीज लगाने वाले बल्लेबाज हैं कोहली, वर्ल्ड में कोई नहीं उनसे आगे

News Times 7

IND vs PAK LIVE Score: पाकिस्तान को झटके पर झटका, पाकिस्तान की दीवार बने रिजवान को भी बुमराह ने किया चलता, आधी टीम पवेलियन लौटी, भारतीय गेंदबाजों ने मचायी तबाही

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़