News Times 7
देश /विदेश

महाराष्ट्र में विपक्षी नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की साजिश की CBI जांच हो, 125 घंटे के वीडियो में सारे सबूत मौजूद हैं: भाजपा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को महाराष्ट्र की सत्ताधारी महाविकास आघाड़ी सरकार पर पुलिस की मिलीभगत से पार्टी नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया और इस पूरे प्रकरण की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा इस सिलसिले में महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को 125 घंटे के वीडियो को एक पेन ड्राइव में सौंपे जाने का हवाला दिया। उन्होंने दावा किया कि इस वीडियो में वह सारे सबूत मौजूद हैं कि कैसे महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के साथ मिलकर भाजपा की आवाज को दबाने के लिए फर्जी मामले दर्ज करने की साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के भाजपा और विपक्ष के नेताओं देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, सुधीर मुंगत्तीवार और महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल तथा अन्य नेताओं के खिलाफ किस प्रकार साजिशें रची गयीं, वह इस वीडियो में स्पष्ट है।

पूनावाला ने कहा कि करीब 125 घंटे के वीडियो में वह सारे सबूत मौजूद हैं, वह सारे कबूलनामे मौजूद हैं कि किस प्रकार से भाजपा के नेताओं को दबाने के लिए सबसे ऊंचे स्तर पर बड़ी साजिश को रचा गया। ऐसा इसलिए किया गया ताकि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसाया जाए और राजनीतिक रूप से उनका कत्ल कर दिया जाए।

Advertisement

पूनावाला ने कहा कि फडणवीस ने पूरे मामले को राज्य विधानसभा में भी उठाया है और सबूतों को महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के साथ ही महाराष्ट्र के गृह मंत्री को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो में साफ है कि इस साजिश में सरकार के मंत्री और पुलिस के अधिकारी भी शामिल हैं। इसलिए हमारी ये मांग है कि इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के विशेष सरकारी वकील प्रवीण पंडित चव्हाण का दफ्तर ‘‘साजिशों का एक अड्डा’’ बन गया है और वहां पुलिस अधिकारियों तथा महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के साथ मिलकर भाजपा की आवाज को दबाने के लिए फर्जी मामले दर्ज कराने की साजिश रची गई। महाराष्ट्र में शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। इसे महाविकास आघाड़ी सरकार भी कहा जाता है।

फडणवीस ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में भी इस मामले को उठाया था और शिवसेना नीत महाविकास आघाडी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने और पुलिस विभाग का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था।

Advertisement

उन्होंने दावा किया है कि वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि सरकारी वकील चव्हाण भाजपा नेता गिरीश महाजन को मकोका के तहत फंसाने और उनकी गिरफ्तारी के लिए मुख्यमंत्री से लेकर राज्य पुलिस महानिदेशक तक के साथ उच्चतम स्तर पर बैठकें कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

गृहमंत्री ने अमेजन और फ्लिपकार्ट से चायनीज मांझा को लिस्‍ट से हटाने का अनुरोध किया

News Times 7

घर से बाहर निकलने से रोका गया तो नाराज हो गये फारूक अब्दुल्ला , किया विरोध

News Times 7

‘कोरोना पर हावी है मोदी जी की वैक्सीन’ MP के गृहमंत्री का वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा बयान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़