News Times 7
खेल

Ind vs SL: रवींद्र जडेजा टेस्ट में बने नंबर वन आलराउंडर, वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ खेला गया मोहाली टेस्ट भले ही विराट कोहली के करियर का 100वां टेस्ट था लेकिन इस मैच का मुख्य आकर्षण आलराउंड रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन था। जडेजा ने इस मैच में न केवल नाबाद 175 रन की ऐतिहासिक पारी खेली बल्कि 9 विकेट भी हासिल किया था। वे मैन आफ द मैच भी चुने गए थे। जडेजा की इस प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका को पारी और 222 रनों से हार का सामना करना पड़ा

अब जडेजा को उनके इस प्रदर्शन का इनाम मिला है। दरअसल आइसीसी की नई मेंस टेस्ट रैंकिंग में रवींद्र जडेजा ने लंबी छलांग लगाते हुए आलराउंटर के रूप में नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है। वे अब 406 अंकों के साथ नंबर वन स्थान पर हैं। उन्होंने ये स्थान वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान जेसन होल्डर से हासिल किया है जो फरवरी 2021 से इस स्थान पर थे। अब होल्डर 382 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं।

जडेजा ने मोहाली टेस्ट में कपिल देव का रिकार्ड तोड़ा था और 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए व्यक्तिगत तौर पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने कपिल देव द्वारा खेली गई 163 रन की पारी को पीछे छोड़ा था। पिछली बार अगस्त 2017 में जडेजा नंबर वन के स्थान पर थे। वे एक हफ्ते तक इस नंबर पर रहे थे।

Advertisement

टाप टेन में भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन तीसरे नंबर पर हैं। अश्विन के 347 अंक हैं। उन्होंने भी श्रीलंका के खिलाफ मैच में बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया था। अश्विन ने 61 रन की पारी खेली थी जबकि 6 विकेट भी हासिल किया था। उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज असलांका का विकेट लेकर कपिल देव के 434 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया था।

Advertisement

Related posts

भारतीय विकेटकीपर बोले टीम सुरक्षित कोच के हाथ में, अब सभी खिलाड़ी खुलकर अपनी बात रख सकते हैं

News Times 7

दूसरा वनडे कल- इंग्लैंड के लिए ‘करो या मरो ,भारत की नजरें श्रृंखला अपने नाम करने पर होंगी

News Times 7

रोहित शर्मा ने लगाया छक्का, मैदान के बाहर बस से टकराई गेंद- वीडियो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़