News Times 7
खेल

Ind vs SL: खुद रविचंद्रन अश्विन ने बताया रिकार्ड तोड़ने के बाद क्या बोले कपिल देव

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही मोहाली टेस्ट में कपिल देव के 434 विकेट के रिकार्ड को पीछे छोड़ा है। वे अब भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के बाद दूसरे नंबर पर हैं। अनिल कुंबले 619 विकेटों के साथ नंबर वन भारतीय गेंदबाज हैं।

अश्विन ने यह उपबलब्धि मोहाली टेस्ट में श्रीलंका के बल्लेबाज असलांका को आउट करके हासिल किया था। मैच में उन्होंने 6 विकेट लेने के अलावा 61 रन की पारी भी खेली थी। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद उन्होंने कहा कि कभी भी उनकी सूची में कपिल देव को पीछे छोड़ना नहीं रहा था

उन्होंने कपिल देव द्वारा उनको भेजी गई शुभकामना के बारे में भी बताया। अश्विन ने कहा कि इस उपलब्धि के बाद कपिल पाजी ने उन्हें हैंड रिटेन नोट्स के साथ एक बुके भी उनके घर पर भेजा। उन्होंने कहा “यह एक सपने की तरह है। मेरे लिए विकेट का यह नंबर हासिल करना कभी मेरी सूची में नहीं था। कपिल पाजी ने मेरी इस उपलब्धि पर मुझे एक नोट्स के साथ बुके भी भेजा”

Advertisement

अश्विन ने बीसीसीआइ द्वारा शेयर किए गए वीडियो क्लीप के माध्यम से उक्त बातें कही। अश्विन ने कहा “मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी खूब तारीफ की थी। उन्हें पता नहीं कि वो इसपर कैसी प्रतिक्रिया दें। यह काफी अच्छा था।

इसके अलावा अश्विन ने शेन वार्न के निधन पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनका निधन दुर्भाग्यपूर्ण है। वे एक पोस्टर ब्वाय थे। इतना ही नहीं मेरे समय में वे स्पिन की पहचान थे। उन्होंने कहा कि वे हर दिन बेहतर करने के बारे में सोचते हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच 12 मार्च से बेंगलुरू में खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट होगा। इस मैच में अश्विन के पास दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज डेल स्टेन को पीछे छोड़ने का मौका होगा जिनके नाम टेस्ट में 439 विकेट है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय विकेटकीपर बोले टीम सुरक्षित कोच के हाथ में, अब सभी खिलाड़ी खुलकर अपनी बात रख सकते हैं

News Times 7

‘भगवान के लिए बजट नहीं होता’, मेगा आक्शन से पहले राहुल से शार्दुल ने बजट के बारे में पूछा, तो चहल ने दिया मजेदार जवाब

News Times 7

रोहित को राहुल या ईशान किशन के साथ नहीं बल्कि किस बल्लेबाज के साथ करना चाहिए ओपन, आस्ट्रेलिया दिग्गज ने बताया नाम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़