News Times 7
देश /विदेश

श्रीलंका और भूटान ने कोविड महामारी के दौरान दी गई सहायता के लिए भारत को दिया धन्यवाद

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री और भूटान के वित्त मंत्री ने बुधवार को कोविड महामारी के दौरान दी गई सहायता के लिए भारत को धन्यवाद दिया। एशिया आर्थिक वार्ता 2022 को संबोधित करते हुए, श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री, केहेलिया रामबुक्वेला ने कहा, “हम भारत के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, विशेष रूप से पहले 500,000 टीकों के दान के लिए।” महामारी के दौरान आर्थिक प्रबंधन के बारे में विस्तार से बताते हुए, मंत्री ने कहा, “हमें कई क्षेत्रों से सहायता मिल रही है और हमारा पड़ोसी भारत हमेशा साथ है और हमारी मदद करता रहा है।

भूटान के वित्त मंत्री, ल्योंपो नामगे शेरिंग ने भी अपने  संबोधन को बढ़ाते हुए कहा, “मैं भूटान को प्राथमिकता देने के लिए सरकार और भारत के लोगों को अपना हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।” उन्होंने कहा कि टीकों की डिलीवरी में भारत की मदद से हिमालयी देश को टीकाकरण के लिए अपने त्वरित अभियान में मदद मिली है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर बैठक में मौजूद थे और उन्होंने महामारी के खिलाफ लड़ाई में वैश्विक क्षेत्र में भारत की स्थिति के बारे में संक्षेप में बात की। उन्होंने कहा, “आज एक भावना है कि भारत के पास मेज पर लाने के लिए कुछ है और वैश्विक सुधार के लिए भारत आवश्यक है।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोई नहीं चाहता देश का सोना गिरवी रखने वाली सरकार फिर कभी बनेः सुशील मोदी

News Times 7

देश में कोविड-19 के दैनिक मामलों में बड़ी गिरावट- 662 दिनों में आए सबसे कम केस

News Times 7

अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान ने विपक्ष को धमकाया, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बोले- परिणाम भुगतने को रहें तैयार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़