News Times 7
देश /विदेश

अविश्वास प्रस्ताव से पहले इमरान ने विपक्ष को धमकाया, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बोले- परिणाम भुगतने को रहें तैयार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्षी नेताओं को धमकी देने पर उतारू हो गए हैं। उन्होंने विपक्ष के नेताओं के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि वे प्रस्ताव विफल होने पर परिणाम भुगतने को तैयार रहें। डान अखबार के अनुसार, इमरान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव नाकाम कराने के लिए हर संभव उपाय करेगी।

बेलगाम महंगाई के ख‍िलाफ हल्‍ला बोल

इमरान ने शुक्रवार को बालांबाट में एक जनसभा में विपक्षी नेताओं को डाकू कहा। बता दें कि विपक्ष इमरान खान सरकार को देश में बेलगाम महंगाई के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है। नेशनल असेंबली सचिवालय को गत मंगलवार को सौंपे गए अविश्वास प्रस्ताव पर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के करीब 100 सांसदों के हस्ताक्षर हैं।

Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव गिरा तो सड़कों पर उतरेगा विपक्ष

पाकिस्तान लोकतांत्रिक आंदोलन (पीडीएम) प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ यदि अविश्वास प्रस्ताव गिर जाता है तो उस स्थिति में विपक्ष सड़कों पर उतर आएगा। देश में अराजकता आ जाएगी। इमरान देश पर शासन करने के योग्य नहीं रह जाएंगे।

…तो बढ़ सकती हैं इमरान की मुश्किलें

Advertisement

वहीं समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक गठबंधन सरकार के कुछ सहयोगी पाला बदलने का फैसला करते हैं तो इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इमरान खान को अपदस्थ किया जा सकता हैं। हालांकि इमरान खान का कहना है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। उनको विपक्ष के किसी भी कदम का डर नहीं है।

विपक्ष को 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत

पाकिस्‍तानी अखबार डान की रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष की ओर से 22 मार्च तक सत्र बुलाने की संभावना है। वहीं विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव 26 से 30 मार्च के बीच चर्चा होनी चाहिए। नियमानुसार प्रधानमंत्री को हटाने के लिए 342 सदस्यीय सदन में विपक्ष को 172 सदस्यों के समर्थन की जरूरत होगी। इमरान खान का कहना है कि उनकी सरकार को 2028 तक कुछ नहीं होने वाला है…

Advertisement
Advertisement

Related posts

पिछले 12 माह में बिहार को प्राप्त हुए 38,906 करोड़ रूपए के निवेश प्रस्तावः उद्योग मंत्री

News Times 7

कनाडा के PM ट्रूडो की हिटलर से की तुलना कर बुरे फंसे एलन मस्क, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

News Times 7

हाथ में मां का लिखा संदेश, चेहरे पर मुस्कान…जंग के बीच 1000km चल अकेला यूक्रेन से स्लोवाकिया पहुंचा 11 साल का लड़का

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़