News Times 7
देश /विदेश

घबराने की जरूरत नहीं, यूक्रेन में फंसे 18,000 भारतीयों की वापसी सुनिश्चित करेगी मोदी सरकार: विदेश राज्य मंत्री

यूक्रेन पर रूस के हमले के मद्देनजर विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत इस पूर्वी यूरोपीय देश में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है क्योंकि वहां के वायु क्षेत्र को बंद कर दिया गया है।

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के प्रियजनों के चिंता जताये जाने पर, मुरलीधरन ने कहा कि केंद्र सरकार वहां फंसे देश के छात्रों सहित 18,000 भारतीयों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करेगी और उनसे कीव में भारतीय दूतावास के निर्देशों का अनुपालन करने कहेगी। मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘दहशत में आने की जरूरत नहीं है…यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए एक वैकल्पिक योजना बनाई जा रही है। हम अन्य रास्ते तलाश रहे हैं क्योंकि उस देश का वायु क्षेत्र बंद कर दिया गया है। ” उनहोंने कहा कि मिशन का ब्योरा शीघ्र ही उपलब्ध कराया जाएगा।

एअर इंडिया एक विमान, जो यू्क्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बृहस्पतिवार सुबह कीव रवाना हुआ था, वह दिन में वापस लौट आया क्योंकि रूसी हमले के चलते वहां का वायु क्षेत्र बंद कर दिया गया है। मंत्री का यह बयान, यूक्रेन से भारतीयों को समय रहते वापस नहीं लाने को लेकर विपक्ष द्वारा केंद्र की आलोचना के बीच भी आई है। विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया है कि जब इसके नागरिक मुश्किल में हैं तब इसने अपना मुंह मोड़ लिया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

कटिहार में भीषण सड़क हादसाः टैक्टर एवं बाइक की टक्कर में सार्जेंट मेजर और उनके साले की मौत

News Times 7

डोनाल्ड ट्रंप और उनकी दो संतानों से न्यूयार्क अटर्नी जनरल जेम्स करेंगी पूछताछ, जज आर्थर एंगोरान ने दिया फैसला

News Times 7

CM नीतीश ने विधानमंडल के स्वागत कक्ष का किया उद्घाटन, विधानसभा अध्यक्ष सहित कई मंत्री रहे मौजूद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़