News Times 7
बड़ी-खबर

Russia Ukraine News: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद बिहार के पूर्व सीएम ने किया मार्मिक ट्वीट, वीडियो शेयर कर कही ये बात

पटना।  रूस और यूक्रेन में जंग (Russia and Ukraine War) छिड़ चुकी है। रूस ने ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए हैं। इससे पूरी दुनिया चिंता में है। बिहार के पूर्व सीएम और हम के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi)ने भी इस लड़ाई पर चिंता जताई है। उन्‍होंने एक वीडियो शेयर किया है। इसके माध्‍यम से उन्‍होंने मार्मिक बातें लिखी हैं। इस ट्वीट के साथ उन्‍होंने कवि दुश्‍यंत कुमार की कविता की पंक्तियां भी शेयर की हैं।

कोई जीते, कोई हारे, मरती तो इंसानियत ही है…

पूर्व सीएम अक्‍सर अपनी बेबाक टिप्‍पणियों के लिए जाने जाते हैं। खासकर तत्‍कालिक घटनाओं पर वे अपनी राय रखते हैं। पूर्व मुख्‍यमंत्री ने लिखा है, युद्ध में कोई जीते, कोई हारे, पर मरती इंसानियत हे। युक्रेन के इस मार्मिक वीडियो ने कवि दुश्‍यंत कुमार जी (Poet Dushyant Kumar) की पंक्ति को आज पुन: जीवित कर दिया..कौन शासन से कहेगा, कौन समझेगा, एक चिड़‍िया इन धमाकों से सिहरती है….। मांझी ने जो वी‍डियो शेयर किया है, उसमें सड़क पर बिखरे खून, क्षतिग्रस्‍त गाड़‍ियां और सन्‍नाटा नजर आ रहा है

Advertisement

यूक्रेन में बड़ी संख्‍या में हैं बिहार के लोग 

बता दें कि रूस के हमले के बाद वहां बड़ी संख्‍या में रह रहे बिहार के वि‍भिन्‍न जिलों के छात्र वापस आने लगे हैं। जो छात्र वहां फंसे हैं उनके स्‍वजन चिंता में डूबे हैं। वहां से लौट रहे कई छात्र अलग-अलग जगहों पर एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं। वहां से कई छात्रों ने अपने स्‍वजनों को ऐसी तस्‍वीरें और वीडियो भेजी है जिससे स्‍वजनों की चिंता लाजिमी भी है। इस बीच यूक्रेन स्थि‍त भारतीय दूतावास ने अपील की है यहां के हालात अनिश्च‍ित हैं। इसलिए घर, हास्‍टल जहां भी हैं, वहीं रहें। जो यूक्रेन की यात्रा कर रहे हैं वे लौट जाएं। कुल मिलाकर पूरी दुनिया में इस घटना को लेकर चिंता की स्थिति है। लोग इसे मानवता पर बड़ा हमला बता रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हर किसी को मिलेगी कोरोना की वैक्सीन- मोदी

News Times 7

इस गैस चूल्हे से फ्री में पकेगा खाना ,महंगे LPG सिलेंडर से मिलेगी राहत, खरीदारी पर सरकार देगी सब्सिडी

News Times 7

पुश्तैनी जमीन में हिस्सेदारी रखने वालों को अब नहीं मिलेगा किसान सम्मान निधि योजना का लाभ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़