News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरबिचारब्रे़किंग न्यूज़

हर किसी को मिलेगी कोरोना की वैक्सीन- मोदी

  • हर नागरिक को वैक्सीन दी जाएगी
  • विपक्ष दिये गये बयानो पर हमलावर है
  • वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां की जा रही हैं,
  • राज्य सरकार के स्तर पर लोगों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी.

 

 

 

Advertisement
  • कोरोना वायरस का भय दुनिया मे अभी भी बरकरार है, भारत मे आकडे हर रोज बढते जा रहे है पर राजनीतिक गलियारों मे जिस प्रकार की चर्चा कोरोना वैक्सीन को लेकर हुई थी की ऐनडीए को वोट करने वाले को कोरोना की वैक्सीन मिलेगी तब से कोरोना के वैक्सीन पर सियासत गरमाई हुई है, विपक्ष दिये गये बयानो पर हमलावर है की, की बिहार को ही क्यो कोरोना वैक्सीन फ्री मिलेगा, पुरे देश को क्यो नही, भाजपा की ओर से जारी घोषणा पत्र मे भी जिक्र करते हुए कहा था, और इसी को लेकर महागठबंधन से लेकर शिवसेना तक भाजपा के बयानो की धज्जियां उडाती रही खैर इसपर तब विराम लग गया जब प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना को लेकर कहा की जब भारत में कोविड वैक्सीन उपलब्ध होगी, तो हर नागरिक को वैक्सीन दी जाएगी, कोई भी छूट नहीं पाएगा.

    एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन के सवाल पर कहा, ‘मैं देश को आश्वस्त कराना चाहता हूं कि जैसे ही देश में वैक्सीन उपलब्ध होगी, हर किसी को वैक्सीन दी जाएगी. किसी को छोड़ा नहीं जाएगा’.

    कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में सरकार के वक्त पर लिए गए फैसलों और लोगों की मदद से काफी जान बच पाई हैं, लॉकडाउन लगाने और फिर अनलॉक की प्रक्रिया में जाने की टाइमिंग पूरी तरह से सही थी.

इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट अभी भी बरकरार है, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए. त्योहार के दिनों में लोगों को अधिक सतर्क रहना चाहिए, ये मौका किसी भी तरह की ढील देने का नहीं है.

आपको बता दें कि भारत सरकार की ओर से अभी से ही वैक्सीन डिस्ट्रिब्यूशन की तैयारियां की जा रही हैं, ताकि वक्त आने पर पूरे देश में वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके. एक अनुमान के मुताबिक, सरकार ने शुरुआती तौर पर सभी देशवासियों को वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए 50 हजार करोड़ रुपये तक का बजट रखा है. एक व्यक्ति को वैक्सीन देने में करीब 385 रुपये तक का खर्च आएगा.

Advertisement

हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया गया है और ना ही भारत सरकार की ओर से किसी तरह के आधिकारीक प्लान की घोषणा की गई है. लेकिन देश में वैज्ञानिक लगातार वैक्सीन बनाने को लेकर काम कर रहे हैं और वैक्सीन का ट्रायल अब आगे की स्टेज में पहुंच गया है.

दरअसल, हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणापत्र में ऐलान किया था कि सत्ता में आने पर सभी बिहारवासियों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराएगी. जिसके बाद कई तरह के सवाल उठने लगे थे, राजनीतिक दलों ने सरकार की कोविड वैक्सीन प्लान पर निशाना साधा था और इसे चुनावी फायदे से जोड़ा था.

हालांकि, बीजेपी ने सफाई दी थी कि भारत सरकार की ओर से जिस तरह राज्य सरकार को वैक्सीन दी जाएगी, उसके बाद बीजेपी की सरकार राज्य सरकार के स्तर पर लोगों के लिए मुफ्त उपलब्ध कराएगी.

Advertisement

report by-ravishankar

Advertisement

Related posts

पश्चिम -बंगाल में लगा तीन दिन का लॉकडाउन, 19 कंटेनमेंट जोन घोषित, कोरोना के प्रभाव में आ रहा है देश

News Times 7

सुप्रीम कोर्ट संभालेगी कमान, क्योकी किसान व सरकार मे नही बात, कमेटी बनाने पर विचार

News Times 7

तीन माह बाद जनसभा करने वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ,साधा विपक्ष पर निशाना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़